Koshi Live-कोशी लाइव BIHAR NEWS:शराबबंदी के लिए पुलिस ने होली को लेकर शुरू की 'मिशन होम डिलीवरी' - Koshi Live-कोशी लाइव बिहार का नं1 ऑनलाइन न्यूज पोर्टल कोशी लाइव! विज्ञापन के लिए संपर्क करें MOB:7739152002

BREAKING

ADS

Translate

Friday, February 26, 2021

BIHAR NEWS:शराबबंदी के लिए पुलिस ने होली को लेकर शुरू की 'मिशन होम डिलीवरी'


पटना, कुमार रजत । शराब की होम डिलीवरी को लेकर लगातार सदन में विपक्ष के सवालों से दो-चार होने के बाद मद्य निषेध विभाग और बिहार पुलिस ने एक्शन का नया प्लान तैयार किया है। पंजाब-हरियाणा के बड़े शराब तस्करों को पकडऩे के साथ बिहार पुलिस अब लोकल शराब डीलरों पर भी कड़े एक्शन की तैयारी में है। खासकर होली को लेकर 'मिशन होम डिलीवरी' की शुरुआत की गई है। पिछले एक सप्ताह में पटना समेत कई जिलों में दर्जन भर से अधिक कार्रवाई में शराब के साथ गिरफ्तारियां हुई हैं।

शराब मंगवाने वालों पर भी शिकंजा

पुलिस सूत्रों के अनुसार, मिशन होम डिलीवरी के तहत उन लोगों को टारगेट किया जाएगा जो स्कूटी, बाइक या अन्य छोटे वाहनों से लोगों के घरों तक शराब की डिलीवरी करते हैं।

इसके अलावा शराब लेने वालों पर भी मद्य निषेध कानून के तहत कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए मद्य निषेध इकाई राज्य के विभिन्न जिलों में तेज तर्रार थानेदारों के साथ मिलकर शराब के डिलीवरी ब्वॉय की पहचान कर रही है। इन डिलीवरी ब्वॉय के जरिए पुलिस शराब का ऑर्डर देने वालों की पूरी कुंडली तैयार करेगी।

होली तक जारी रहेगा अभियान

पिछले दो दिनों में पटना में एसकेपुरी के पास एक अधिवक्ता के घर से शराब की बोतलें बरामद की गई हैं। इसके अलावा दानापुर के रूपसपुर में छापेमारी कर बुधवार को 30 कार्टन विदेशी शराब जब्त की गई है। उत्तर बिहार के कई जिलों में भी स्थानीय स्तर पर पुलिस के साथ मिलकर छापेमारी की जा रही है।

मार्च में बड़े स्तर पर कार्रवाई

पुलिस सूत्रों के अनुसार, मार्च में होली को लेकर कार्रवाई का दायरा और बढ़ाया जाएगा। मार्च के अंतिम सप्ताह में होली है। ऐसे में सीमावर्ती इलाकों और चेकपोस्ट पर भी मद्य निषेध विभाग ने सख्ती बढ़ाने को कहा है। इसके अलावा जिला और केंद्रीय टीम की ओर से भी इन इलाकों में सघन जांच अभियान चलाया जा रहा है।

Followers

MGID

Koshi Live News