Koshi Live-कोशी लाइव BIHAR NEWS:106 करोड़ से बनेगी बिहार के इन पांच जिले की सड़कें, जानें सरकार ने किन सड़कों के लिए दी मंजूरी - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

ADS

Translate

Wednesday, February 17, 2021

BIHAR NEWS:106 करोड़ से बनेगी बिहार के इन पांच जिले की सड़कें, जानें सरकार ने किन सड़कों के लिए दी मंजूरी


सांकेतिक फोटो

राज्य सरकार ने पटना, पश्चिम चंपारण, किशनगंज, खगड़िया और भागलपुर जिले की पांच सड़कों के लिए 106 करोड़ रुपये मंजूर किया है. पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने इसकी जानकारी दी. उन्होने कहा कि विभागीय निविदा समिति ने बृहद जिला पथों के जीर्णोद्धार से संबंधित पांच योजनाओं के लिए 106 करोड़ रुपये की मंजूरी प्रदान की है.

चार जिलों में वृहद जिला पथों के लगभग 57 किमी लंबाई में सड़कों की मरम्मत एवं मजबूतीकरण का काम किया जायेगा. जबकि एक जिले में सड़क के उन्नयन हेतु विद्युत पोल, तार आदि के शिफ्टिंग का कार्य किया जायेगा.

पथ निर्माण मंत्री श्री नवीन ने मंगलवार को कहा कि पश्चिम चंपारण जिले के नरकटियागंज-गौनहा-मंगुराहा पथ के उन्नयन कार्य हेतु कुल 61.82 करोड़ रुपये की स्वीकृति प्रदान की गयी है. इस कार्य को 24 महीने में पूर्ण करना है. किशनगंज जिले के किशनगंज-दिनाजपुर पथ के उन्नयन के लिए 8.99 करोड़ रुपये की स्वीकृति प्रदान की गई है. यह काम छह माह में पूर्ण करना है.

खगड़िया जिले के परिहारा-रानीसकरपुरा-ईमली रेलवे स्टेशन से कोनिया पथ के उन्नयन हेतु 17.39 करोड़ की स्वीकृति प्रदान की गयी है. जिसका कार्य 12 माह में पूरा करना है. भागलपुर जिले के डोमिनियां चौक-पीरपैंती से बाबुपुर भाया बखरपुर पथ के कल्भर्ट, पारापट वाल. प्रोटेक्शन एवं उन्नयन कार्य सहित अन्य कार्य हेतु 1241 करोड़ की स्वीकृति प्रदान की गयी है. इसे 15 माह में पूरा किया जाना है.

बिहार की गाड़ियों में अब 'नो हॉर्न' स्टिकर लगाना होगा अनिवार्य, जान लें ये नये नियम नहीं तो लगेगा भारी जुर्माना...

श्री नवीन ने संबंधित पदाधिकारियों को पूरी गुणवत्ता के साथ कार्यों को ससमय पूरा करने का निर्देश दिया है. विभाग द्वारा निविदा प्रक्रिया में खुलापन एवं पारदर्शिता को बढ़ावा देने के उद्देश्य से निविदा समिति के निर्णयों को विभागीय वेबसाइट पर भी अपलोड किया गया है.

Followers

MGID

Koshi Live News