Koshi Live-कोशी लाइव Bihar News, Sarkari Naukri 2021 : नौकरी की तलाश कर रहे बिहार के युवाओं के लिए खुशखबरी, नीतीश सरकार के इस विभाग में 2415 पदों पर Vacancy - Koshi Live-कोशी लाइव बिहार का नं1 ऑनलाइन न्यूज पोर्टल कोशी लाइव! विज्ञापन के लिए संपर्क करें MOB:7739152002

BREAKING

ADS

Translate

Wednesday, February 3, 2021

Bihar News, Sarkari Naukri 2021 : नौकरी की तलाश कर रहे बिहार के युवाओं के लिए खुशखबरी, नीतीश सरकार के इस विभाग में 2415 पदों पर Vacancy

कोशी लाइव डेस्क:
Sarkari Naukri 2021 : बिहार में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी है. नीतीश सरकार ने तकनीकी संस्थान में करीब 2500 से अधिक वेकेंसी निकालने की बात कही है. विभाग की ओर से इसपर कार्यवाही भी शुरू हो गई है. बताते चलें कि इससे पहले राजस्व और पुलिस विभाग में भी नौकरी की बहाली निकालने का ऐलान किया गया था.


मीडिया रिपोर्ट के अनुसार विज्ञान एवं तकनीकी मंत्री अशोक चौधरी ने निर्देश दिया है कि तकनीकी विभाग में 2451 पदों पर जल्द से जल्द भर्ती निकाली जाए. वहीं मंत्री के निर्देश के बाद राज्य सरकार के विभागों ने तैयारी शुरू कर दी है. माना जा रहा है कि होली से पहले इसका नोटिफिकेशन जारी हो सकता है. बिहार में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी से जुड़ी हर Latest News in Hindi से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.


इन पदों पर नियुक्ति- बताया जा रहा है कि तकनीकी विभाग में जो 2415 पदों पर वैकेंसी निकली है, उनमें प्रधान लिपिक (Head clerk ) और लेखापाल (accountant) के 56, उच्च वर्गीय लिपिक के 88, निम्न वर्गीय लिपिक के 378, मैकेनिकल और इलेक्ट्रिकल के 1200, पुस्तकालयाध्क्ष (Librarian) के 41, सहायक पुस्तकालयाध्यक्ष के 46, ड्राफ्टमैन के 82, डाटा इंट्री ऑपरेटर के 50, निजी सहायक के 39, विद्युत आपूर्ति पर्यवेक्षक के 35, कार्यालय परिचारी के 400 पदों पर नियुक्ति होगी.


राजस्व और पुलिस विभाग में भी वेकेंसी- बता दें कि बिहार सरकार राजस्व और पुलिस विभाग में नौकरी निकालने की तैयारी में है. इन विभागों में भी कई वर्षों से नियुक्ति अटका पड़ा हुआ है. माना जा रहा है कि सरकार इस साल सभी सरकारी बहाली शुरू कर देगी.

Followers

MGID

Koshi Live News