Koshi Live-कोशी लाइव BIHAR NEWS:थाने से केवल 500 मीटर दूरी पर पकड़ी गई दो करोड़ की शराब, पूरे थाने पर हो सकती है कार्रवाई - Koshi Live-कोशी लाइव बिहार का नं1 ऑनलाइन न्यूज पोर्टल कोशी लाइव! विज्ञापन के लिए संपर्क करें MOB:7739152002

BREAKING

ADS

Translate

Monday, February 1, 2021

BIHAR NEWS:थाने से केवल 500 मीटर दूरी पर पकड़ी गई दो करोड़ की शराब, पूरे थाने पर हो सकती है कार्रवाई


पटना, राज्य ब्यूरो। बिहार सरकार की तमाम कोशिशों और दावों के बावजूद शराबबंदी को लेकर सवाल लगातार खड़े हो रहे हैं। उत्‍पाद विभाग ने रविवार की रात पटना शहर के बीचोबीच शराब की अब तक की सबसे बड़ी खेप पकड़कर यह साबित कर दिया कि राज्‍य में शराब का अवैध धंधा अब पूरी तरह संस्‍थागत रूप ले चुका है और इसे खत्‍म करना आसान नहीं होगा। उत्पाद विभाग की टीम ने रविवार की रात गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए राजधानी से शराब की सबसे बड़ी खेप बरामद की है। बाईपास थाने से चंद मीटर की दूरी पर निजी गोदाम से करीब दो करोड़ रुपये की अवैध विदेशी शराब पकड़ी गई है।

तीन मिनी ट्रक और तीन ट्रक भी जब्‍त

इस गोदाम से 3.5 से चार हजार पेटी विदेशी शराब मिली है। इसमें 35-40 हजार लीटर शराब होने का अनुमान है।
देर रात तक उत्पाद विभाग की टीम गिनती व आकलन करती रही। उत्पाद विभाग के डिप्टी कमिश्नर कृष्णा पासवान के नेतृत्व में कई पुलिस अवर निरीक्षकों की टीम ने छापेमारी की। उन्होंने बताया कि बाईपास थाने से करीब 500 मीटर दूर महादेव स्थान के पास 90 गुणा 100 फीट के गोदाम में विदेशी शराब रखी थी। उत्पाद विभाग की टीम ने जब छापेमारी की तो ट्रकों से शराब उतारी जा रही थीं। पुलिस ने मौके से दो ड्राइवर समेत छह लोगों को हिरासत में लिया है। मौके से तीन मिनी ट्रक और तीन ट्रक भी जब्त किए गए हैं। सभी शराब की बोतलें हरियाणा की बताई जा रही हैं।

पुलिस की कार्यशैली पर फिर उठे सवाल

राजधानी में शराब की इतनी बड़ी खेप मिलने से पुलिस पर फिर से सवाल उठने लगे हैं। बाईपास थाने से चंद मीटर की दूरी पर गोदाम में शराब से ट्रक लाया जाता रहा और पुलिस को भनक तक नहीं लगी, यह बड़ा संदेह पैदा करता है। उत्पाद विभाग की टीम को शक है कि इसी गोदाम से पटना के अलग-अलग ठिकानों पर छोटी-छोटी गाडिय़ों से शराब पहुंचाई जाती थी। उत्पाद विभाग की टीम फिलहाल गिरफ्तार लोगों से पूछताछ करने के साथ गोदाम मालिक का पता लगा रही है। इस तरह के मामले सामने आने पर कई बार सरकार ने पूरे थाने पर भी कार्रवाई की है। देखना यह है कि इस बार सरकार क्‍या फैसला करती है।

Followers

MGID

Koshi Live News