Koshi Live-कोशी लाइव Bihar News: 30 हजार शिक्षकों को कल मिल सकती है खुशखबरी, नियोजन को लेकर पटना हाईकोर्ट में सुनवाई - Koshi Live-कोशी लाइव बिहार का नं1 ऑनलाइन न्यूज पोर्टल कोशी लाइव! विज्ञापन के लिए संपर्क करें MOB:7739152002

BREAKING

ADS

Translate

Wednesday, February 3, 2021

Bihar News: 30 हजार शिक्षकों को कल मिल सकती है खुशखबरी, नियोजन को लेकर पटना हाईकोर्ट में सुनवाई


Bihar News: बिहार के सरकारी हाईस्कूल और प्लस टू स्कूलों (Bihar Govt School) में छठे चरण के शिक्षक नियोजन के इंतजार में बैठे हजारों अभ्यर्थियों को गुरुवार को खुशखबरी मिल सकती है. मामले को ले कर पटना हाईकोर्ट (Patna highcourt) में कल यानी चार फरवरी को सुनवाई होनी है.

उम्मीद की जा रही है कि हाईस्कूल व प्लसटू में छठे चरण के तहत चल रही 30 हजार 20 शिक्षकों के रिक्त पदों पर नियोजन के मद्देनजर बड़ा फैसला आ सकता है. बता दें कि जुलाई 2019 में माध्यमिक-उच्च माध्यमिक शिक्षकों के नियोजन की प्रक्रिया शुरू हुई थी.

नियुक्ति की कार्रवाई अंतिम चरण में थी कि इसको लेकर पटना हाईकोर्ट में एक याचिका दाखिल हुई और नियुक्ति प्रक्रिया पर ब्रेक लग गया. हालांकि कोर्ट ने शिक्षा विभाग को नियुक्ति के पहले उससे आदेश लेने का निर्देश दिया था.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक शिक्षा विभाग का माध्यमिक शिक्षा निदेशालय गुरुवार को कोर्ट से नियुक्ति की इजाजत देने का आग्रह करेगा. कहा जा रहा है कि यदि कोर्ट ने अनुमति दे दी तो डेढ़ साल लंबी प्रतीक्षा चयनित अभ्यर्थियों की समाप्त हो जाएगी. साथ ही बिहार के हाईस्कूल व प्लस टू को एक बार में 30 हजार शिक्षक मिल पाएंगे.

Followers

MGID

Koshi Live News