Koshi Live-कोशी लाइव बिहार: स्वास्थ्य विभाग ने धोखाधड़ी के आरोपी को बना दिया निबंधक, परीक्षा में पास करवाने के लिए रिश्वत लेने का आरोप - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

ADS

Translate

Friday, February 12, 2021

बिहार: स्वास्थ्य विभाग ने धोखाधड़ी के आरोपी को बना दिया निबंधक, परीक्षा में पास करवाने के लिए रिश्वत लेने का आरोप

कोशी लाइव डेस्क:
कोशी लाइव
स्वास्थ्य विभाग ने एएनएम स्कूल, लार्ड एल्गिन हॉस्पीटल, गया की सह प्रभारी प्राचार्य रीतू कुमारी सिन्हा के आरोपी होने के बावजूद बिहार नर्सिंग निबंधन परिषद का प्रभारी निबंधक नियुक्त कर दिया है। रीतू कुमारी के खिलाफ 2018 में सिविल लाइन्स थाना कांड संख्या- 199/18, दिनांक 05.06.2018 दर्ज हैं। उनके खिलाफ भादवि की धारा 420 (धोखाधड़ी) एवं धारा- 383 के तहत मामला दर्ज किया गया है। 

रीतू कुमारी के खिलाफ एएनएम ट्रेनिंग की व्यवहारिक परीक्षा में स्कूल की छात्राओं से परीक्षा में पास कराने के लिए रिश्वत लेने और 1.55 लाख रुपये बरामद होने का आरोप है। आरोपी तत्कालीन प्रभारी प्राचार्य के खिलाफ प्रभावती अस्पताल, गया की गृह संरक्षिका रेणु कुमारी ने भी अनावश्यक रुप से परेशान किए जाने के आरोप में आवेदन देकर जिलाधिकारी से जांच की मांग की है। जबकि स्वास्थ्य विभाग ने इन सभी आरोपों को दरकिनार कर उन्हें बिहार नर्सिंग निबंधन काउंसिल का प्रभारी निबंधक की जिम्मेदारी सौंप दी है। 


दो दिन पहले दी गयी है नई जिम्मेदारी 
स्वास्थ्य विभाग के निदेशक प्रमुख, स्वास्थ्य सेवाएं, बिहार डॉ. कौशल कुमार ने आदेश जारी कर बिहार नर्सिंग निबंधन परिषद की प्रभारी निबंधक, स्मृति रेखा राय के बार्धक्य सेवानिवृत्ति के परिणाम स्वरूप गया स्थित एएनएम स्कूल, लार्ड एल्गिन हॉस्पीटल की प्रभारी प्राचार्य सह कनीय अनिशिक्षिका को स्थानांतरित करते हुए कार्यकारी व्यवस्था के तहत परिषद का निबंधक का प्रभार दिया है। इस आदेश को तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया गया है।  

प्रभारी निबंधक के खिलाफ विभागीय स्तर पर कोई आरोप की सूचना नहीं हैं। साक्ष्य के साथ लिखित आरोप मिलने पर उचित कार्रवाई की जाएगी।
- डॉ. कौशल कुमार, निदेशक प्रमुख, स्वास्थ्य सेवाएं बिहार 

Followers

MGID

Koshi Live News