Koshi Live-कोशी लाइव BIHAR:दहेज लेकर शादी से इनकार करना CRPF जवान को पड़ा महंगा, पुलिस ने घर के बाहर चिपकाया इश्तेहार - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

ADS

Translate

Friday, February 12, 2021

BIHAR:दहेज लेकर शादी से इनकार करना CRPF जवान को पड़ा महंगा, पुलिस ने घर के बाहर चिपकाया इश्तेहार


सीआरपीएफ जवान पर जमशेदपुर के सीताराम डेरा थाना में दहेज के 12 लाख रुपये लेकर शादी से इनकार कर देने की प्राथमिकी दर्ज की गई है. मई 2020 में शादी की तारीख थी. लेकिन उसने शादी से इनकार कर दिया था.

गया: बिहार के गया जिले के मगध मेडिकल थाना क्षेत्र के कलेर गांव निवासी चन्द्रशेखर सिंह के बेटे सीआरपीएफ जवान विक्रम सिंह के घर पर गुरुवार को झारखंड के जमशेदपुर पुलिस ने इश्तेहार चिपकाया है. इसके बाद भी अगर वे कोर्ट में हाजिर नहीं होते हैं, तो उनके खिलाफ कुर्की जब्ती की कार्रवाई की जाएगी.


12 लाख रुपये लिया था दहेज


दरअसल, सीआरपीएफ जवान पर जमशेदपुर के सीताराम डेरा थाना में दहेज के 12 लाख रुपये लेकर शादी से इनकार कर देने की प्राथमिकी दर्ज की गई है.

मई 2020 में शादी की तारीख थी. लेकिन उसने शादी से इनकार कर दिया था. इस मामले में सीआरपीएफ जवान विक्रम सिंह और उनके पिता चन्द्रशेखर सिंह पर धोखाधड़ी और दहेज अधिनियम का मामला दर्ज कराया गया था.


कोरोना की वजह से नहीं हो पाई थी शादी


बता दें कि गया के रहने वाले रविंद्र सिंह ने अपनी बेटी की शादी सीआरपीएफ के जवान विक्रम सिंह से तय की थी. रविंद्र सिंह की मानें तो दहेज के रूप में लड़का पक्ष वालों ने 12 लाख रुपये कैश लिए थे, इसके बाद मई 2020 में शादी की तारीख रखी गई थी. लेकिन कोरोना की वजह से शादी नहीं हो पाई. ऐसे में शादी की तारीख दिसंबर महीने में रखी गयी.


लड़के ने शादी करने से कर दिया इनकार


इधर, दिसंबर में विक्रम सिंह ने शादी करने से इनकार कर दिया. इस दौरान लड़की पक्ष वालो ने टेंट, शामियाना, क्रोकरी को लेकर 3 से 4 लाख रुपये खर्च कर दिया था. लेकिन लड़के के शादी से इनकार करने पर ये सब भी बर्बाद हो गया. ऐसे में इस बात से नाराज लड़की के परिजनों ने सीताराम डेरा थाना कांड संख्या 139/20 दर्ज कराया है. इसी मामले में पुलिस ने कार्रवाई की है.


मिली जानकारी अनुसार जवान विक्रम सिंह झारखंड के खूंटी में तैनात है और इस मामले में जवान फरार चल रहा है. इसी वजह से उनके घर पर इश्तेहार चिपकाया गया है. इसके बाद भी अगर वे कोर्ट में हाजिर नहीं होते है, तो कुर्की जब्ती की कार्रवाई की जाएगी.


Followers

MGID

Koshi Live News