Koshi Live-कोशी लाइव BIHAR CRIME:बिहार के इस जिले में 35 करोड़ रुपये की चरस के साथ पकड़े गए नेपाल के तस्‍कर - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

ADS

Translate

Sunday, February 7, 2021

BIHAR CRIME:बिहार के इस जिले में 35 करोड़ रुपये की चरस के साथ पकड़े गए नेपाल के तस्‍कर

कोशी लाइव डेस्क:

कुचायकोट (गोपालगंज), संवाद सूत्र। बिहार में शराबबंदी के बाद कई इलाकों में अफीम, चरस, गांजा जैसी चीजों की खपत बढ़ गई है। इसका फायदा तस्‍कर खूब उठा रहे हैं। पुलिस ऐसे कुछ मामलों का पर्दाफाश करती है, लेकिन तस्‍कर एक खेप पकड़े जाने से पहले 10 खेप माल पार कर चुके होते हैं। गोपालगंज जिले के कुचायकोट थाने की पुलिस ने थाना क्षेत्र के एनएच 27 पर बलथरी चेक पोस्ट के पास वाहन जांच के क्रम में एक पिकअप से 265 किलोग्राम चरस बरामद किया। बरामद चरस की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत लगभग 35 करोड़ रुपये बताई जाती है। इस कार्रवाई में पुलिस ने पिकअप चालक समेत तीन तस्करों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने पूछताछ के बाद इस बड़े रैकेट से जुड़े अन्य सदस्यों के गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू कर दी है।

पिकअप पर लगाया था ट्रैक्‍टर का रजिस्‍ट्रेशन नंबर

मिली जानकारी के अनुसार कुचायकोट थानाध्यक्ष अश्विनी कुमार तिवारी के नेतृत्व में पुलिस की एक टीम बलथरी चेकपोस्ट पर वाहनों की जांच कर रही थी। इस क्रम में बिहार से उत्तर प्रदेश की तरफ जा रहे एक पिकअप को रोककर जब पुलिस ने इसकी छानबीन की तो पिकअप का रजिस्ट्रेशन नंबर ट्रैक्टर का निकला। जिसके बाद पुलिस ने पिकअप की गहराई से छानबीन शुरू की। इस छानबीन में पुलिस ने पिकअप के केबिन के पीछे बने एक गुप्त तहखाने में छुपा कर लाया जा रहा 265 किलो चरस बरामद की। पुलिस के अनुसार अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत 35 करोड़ रुपये बताई जाती है। इस कार्रवाई में पुलिस ने इस रैकेट से जुड़े तीन तस्करों को गिरफ्तार कर लिया।

नेपाल के रहने वाले हैं सभी तस्‍कर

गिरफ्तार तस्करों में नेपाल के वीरगंज का निवासी प्रकाश कुमार कुर्मी, नेपाल के ही मथवल जिले के मधुबन का निवासी विनय कुमार साहनी और नेपाल के वीरगंज का ही निवासी विक्की कुमार श्रीवास्तव बताया जाता है। पुलिस की छानबीन में यह बात सामने आई कि जब्‍त की गई चरस नेपाल के बीरगंज से उत्तर प्रदेश के बरेली भेजी जा रही थी। इस पूरे नेटवर्क के बैकवर्ड और फॉरवर्ड लिंकेज की छानबीन में पुलिस जुटी है। पुलिस द्वारा की गई इस बड़ी कार्रवाई में अवर निरीक्षक नागेंद्र साहनी, अवर निरीक्षक मोहम्मद साजिद, कांस्टेबल लालू कुमार और राजकुमार सिंह तथा चौकीदार अमित कुमार और रवि कुमार चौधरी शामिल रहे।

Followers

MGID

Koshi Live News