Koshi Live-कोशी लाइव Bihar Cabinet Expansion: कल होगा कैबिनेट विस्तार, इन नामों पर बनी BJP-JDU में सहमति - Koshi Live-कोशी लाइव बिहार का नं1 ऑनलाइन न्यूज पोर्टल कोशी लाइव! विज्ञापन के लिए संपर्क करें MOB:7739152002

BREAKING

ADS

Translate

Monday, February 8, 2021

Bihar Cabinet Expansion: कल होगा कैबिनेट विस्तार, इन नामों पर बनी BJP-JDU में सहमति


Patna: बिहार में लंबे समय से चले आ रहे कैबिनेट विस्तार की सुगबुगाहट पर अब ब्रेक लगने वाला है. सूत्रों के हवाले से यह खबर मिल रही है कि बिहार में कल कैबिनेट विस्तार होने वाला है. बीजेपी (BJP) के सूत्रों की मानें तो कैबिनेट विस्तार को लेकर NDA के घटक दलों में आखिरकार सहमति बन गई है.

बताया जा रहा है कि कल दोपहर 12 बजे राजभवन में सभी नए मंत्रियों का शपथग्रहण होगा. बिहार के राज्यपाल फागु चौहान सभी नए मंत्रियों को गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे.

इससे पहले PMCH के जीर्णोद्धार कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने इस मामले पर आज अलग ही राय दी थी. उन्होंने कहा कि BJP के तरफ से अभी भी नामों की लिस्ट हमें नहीं मिली है.

जैसे ही लिस्ट मिलेगी वैसे ही हम कैबिनेट में अन्य सदस्यों को जगह देंगे.

Bihar में संशय के बादल छंटने के आसार, 'दिल्ली दरबार' में हाजिरी के बाद जगी जल्द मंत्रिमंडल विस्तार की आस!

सूत्रों की मानें तो बिहार कैबिनेट विस्तार में उन नए नामों को शामिल किया जाएगा जो सामाजिक और क्षेत्रीय तानेबाने पर फिट बैठेंगे. सीमांचल और मिथिलांचल से कुछ नए नामों के जुड़ने की भी चर्चा है. ऐसे में कई लोगों के मन में कई नामों को लेकर मंथन जारी है.

साथ ही सूत्रों के हवाले से यह खबर भी मिल रही है कि JDU की तरफ से BSP से JDU में शामिल हुए विधायक जमां खान (Jama Khan) को भी मंत्री पद दिए जाने की बात सामने आ रही है. JDU में शामिल होने वाले जमां खान जल्द नीतीश की कैबिनेट टीम में शामिल होंगे.

- Bihar Cabinet विस्तार में देरी का केंद्रीय मंत्रिमंडल कनेक्शन, RJD के दावे पर JDU ने लगाई मुहर

इसके अलावा बीजेपी से नीतीश मिश्रा के नाम पर चर्चा जोरों पर है. बांकीपुर विधायक नितिन नवीन के नाम पर भी डील डन समझा जा रहा है.

साथ ही यह भी जानकारी मिल रही है कि JDU के पुराने कई चेहरे जो मंत्री रह चुके हैं, वे दोबारा वापसी कर सकते हैं. कहा जा रहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने कई ऐसे नेताओं को आश्वासन दिया है. ऐसे में जेडीयू (JDU) कोटे से पुराने चेहरे फिर से मंत्रिमंडल में दिख सकते हैं.

सूत्रोें की मानें तो JDU कोटे से श्रवण कुमार, महेश्वर हजारी, मदन सहनी, संजय झा, लेसी सिंह, सुमित सिंह ( Sumit Singh), जमां खान (Jama Khan) के नाम पर भी चर्चा चल रही है. वही, बीजेपी से शाहनवाज हुसैन (Shahnawaz Hussain), संजय सरावगी, प्रमोद कुमार, नितिन नवीन (Nitin Naveen) और सम्राट चौधरी के नाम पर सहमति बनने की चर्चा है.

बिहार में कैबिनेट विस्तार लंबे समय से टल रहा था. ऐसे में नीतीश मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर भले ही आधिकारिक ऐलान न हुआ हो, लेकिन गुपचुप तरीके से कल ही शपथ ग्रहण की तैयारी पर भी चर्चा चल रही है. कुछ नए नामों पर गौर करें तो उसमें संभावित नामों में शाहनवाज हुसैन (Shahnawaz Hussain) समेत कई नेता शामिल होंगे. फिलहाल 14 मंत्री सभी विभाग संभाले हुए हैं जबकि और 22 मंत्रियों की जगह खाली है. ई

Followers

MGID

Koshi Live News