Koshi Live-कोशी लाइव Bihar Board Paper leak: बक्‍सर में बिहार बोर्ड की अंग्रेजी का प्रश्नपत्र वायरल करते दो युवक गिरफ्तार, FIR दर्ज - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

ADS

Translate

Saturday, February 20, 2021

Bihar Board Paper leak: बक्‍सर में बिहार बोर्ड की अंग्रेजी का प्रश्नपत्र वायरल करते दो युवक गिरफ्तार, FIR दर्ज


बक्‍सर।कोशी लाइव संवाददाता । बिहार बोर्ड की मैट्रिक परीक्षा का आज चौथा दिन है। शुक्रवार को सामाजिक विज्ञान का प्रश्नपत्र परीक्षा शुरू होने से पहले आउट होने का मामला अभी थमा भी नहीं था कि लगातार दूसरे दिन शनिवार को द्वितीय पाली में अंग्रेजी की परीक्षा शुरू होने से एक घंटा पहले प्रश्नपत्र वायरल हाे गया। बक्सर में केएनएस कॉलेज के बाहर दो युवकों को प्रश्नपत्र का पूरा सेट वायरल करते दो युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। केंद्र के दंडाधिकारी के बयान पर दोनों के युवकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है।

पंकज सर ने पेपर मोबादल पर भेजा

सेंटर पर तैनात जिला योजना पदाधिकारी ने पुलिस को दिए अपने बयान में कहा है कि नावानगर थाना के रामपुर के कमलेश यादव का पुत्र धर्मेन्द्र कुमार और मझरिया के प्रभाकर गुप्ता का पुत्र गौतम कुमार सेंटर से 100 मीटर के भीतर लगभग एक बजे मोबाइल से पेपर वायरल कर रहे थे। पुलिस की टीम पहुंची तो वे लोग भागने लगे। दोनों को पकड़ा गया एवं उनके मोबाइल की जांच हुई तो तलाशी के क्रम में द्वितीय पाली के कई सेट लगभग 99 पेज का मोबाइल में उपलब्ध था। उन दोनों ने बताया कि उनके सगे संबंधी सेंटर पर परीक्षा दे रहे हैं। जांच के क्रम में गौतम कुमार ने बताया कि ब्रह्मपुर थाना क्षेत्र के महुआर का पंकज सर ने उनके मोबाइल पर पेपर भेजा है। दोनों को गिरफ्तार कर पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है।

सोशल साइंस का प्रश्‍नपत्र वायरल हुआ

इसके पहले शुक्रवार को सोशल साइंस का प्रश्‍न पत्र लीक हो गया था । मामले की गूंज विधान सभा में भी सुनाई दी। नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव ने प्रश्‍न पत्र लीक का मामला उठाया था। सीएम नीतीश कुमार के निर्देश में मामले में झाझा के तीन बैंककर्मियों की गिरफ्तारी की गई। झाझा के एसबीआइ बैंक से प्रश्‍न पत्र का फोटो खींचकर वायरल किया गया था । आज परीक्षा रद करने की घोषणा की गई। सोशल साइंस की परीक्षा अब आठ मार्च को ली जाएगी।

Followers

MGID

Koshi Live News