Koshi Live-कोशी लाइव Bihar Board 10th Exam 2021: परीक्षा से पहले चिट बनाते नजर आए परीक्षार्थी, अब VIRAL हो रही हैं तस्वीरें - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

ADS

Translate

Wednesday, February 17, 2021

Bihar Board 10th Exam 2021: परीक्षा से पहले चिट बनाते नजर आए परीक्षार्थी, अब VIRAL हो रही हैं तस्वीरें


वायरल तस्वीर शहर के टाउन स्कूल स्थित आदर्श परीक्षा केंद्र के बाहर की है, जहां ऑटो में बैठकर छात्र चिट बनाते नजर आ रहे हैं.

आरा: बिहार बोर्ड मैट्रिक की परीक्षा आज से शुरू हो गयी है. आज सभी परीक्षार्थी विज्ञान की परीक्षा दे रहे हैं. परीक्षा को लेकर कुछ परीक्षार्थी एक तरफ जहां कॉन्फिडेंट दिखे, वहीं, कुछ छात्र परीक्षा से पहले नकल के लिए पर्ची बनाते नजर आए. परीक्षा शुरू होने से पहले छात्रों के चिट बनाने की फ़ोटो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं. फ़ोटो देख कर लोग फिर एक बार बीएसईबी की व्यवस्था पर सवाल खड़े कर रहे हैं.


वायरल प्रश्नपत्र के आधार बना रहे चिट


बता दें कि वायरल तस्वीर शहर के टाउन स्कूल स्थित आदर्श परीक्षा केंद्र के बाहर की है, जहां ऑटो में बैठकर छात्र चिट बनाते नजर आ रहे हैं.

वायरल प्रश्न पत्र के आधार पर चिट बनाने के चक्कर में कई परीक्षार्थी समय पर केंद्र पर नहीं पहुंच पा रहे हैं, जिससे केंद्र के अंदर जाने में परेशानियां हो रही हैं.


दो पाली में होगी परीक्षा


बता दें कि आज से शुरू हुई मैट्रिक की परीक्षा 24 फरवरी तक चलेगी. इस बाबत भोजपुर जिले में चार आदर्श केंद्र बनाए गए हैं, जबकि कुल परीक्षा केंद्रों की संख्या 39 है. वहीं, जिले में कुल परीक्षार्थियों की संख्या 53,765 है, जिसमें 29,021 छात्र और 24,744 छात्राए हैं. परीक्षा दो पाली में होगी. प्रथम पाली में परीक्षा देने वाले परीक्षार्थी प्रतिदिन प्रथम पाली में ही परीक्षा देंगे. वहीं, दूसरी पाली में परीक्षा देने वाले परीक्षार्थी प्रतिदिन दूसरी पाली में ही परीक्षा देंगे.


गौरतलब है कि कोरोना काल में इंटर की परीक्षा के बाद हो रहे मैट्रिक की परीक्षा को लेकर कोरोना संबंधित कई गाइडलाइंस जारी किए गए हैं. लेकिन किसी भी केंद्र पर परीक्षार्थी और परिजन नियमों का पालन करते हुए नहीं दिख रहे हैं. कोरोना के नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए भी तस्वीरें सामने आई हैं.

Followers

MGID

Koshi Live News