Koshi Live-कोशी लाइव बिहार में शराब तस्करों ने लूटा गैस सिलेंडरों से लदा ट्रक, गिरफ्तार लुटरों ने खोला राज तो चौंके अधिकारी - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

ADS

Translate

Monday, February 22, 2021

बिहार में शराब तस्करों ने लूटा गैस सिलेंडरों से लदा ट्रक, गिरफ्तार लुटरों ने खोला राज तो चौंके अधिकारी

कोशी लाइव डेस्क)सहरसा:-
बिहार में शराब तस्करों ने लूटा गैस सिलेंडरों से लदा ट्रक, गिरफ्तार लुटरों ने खोला राज तो चौंके अधिकारी

बिहार में शराबबंदी के बीच शराब तस्कर भी पुलिस से बचकर शराब की तस्करी के लिए अजब-गजब हथकंडे अपना रहे हैं। हथकंडे भी ऐसे कि एकबारगी किस को शक भी न हो। ऐसे ही शराब तस्करी के लिए शराब तस्करों ने ट्रक में रखा गैस सिलेंडर लूट लिया। घटना शनिवार की देर रात जिले के बैजनाथपुर थाना क्षेत्र में घटी। हालांकि पुलिस की त्वरित कार्रवाई के कारण लूटे हुए गैस सिलेंडर साथ सात बदमाशों को भी गिरफ्तार कर लिया गया।

शराब तस्करी के लिए अपनाए जा रहे नए हथकंडे का खुलासा 
गिरफ्तार बदमाशों से पूछताछ में पता चला कि गैस सिलेंडर के आड़ में शराब तस्करी की जाती है। गैस सिलेंडर होने की वजह से यह जल्द न किसी की नजर में आता और न ही पुलिस इसे पकड़ती। लेकिन पुलिस की कार्रवाई के कारण पूरा भेद खुल गया। हालांकि सदर थानाध्यक्ष के नेतृत्व में पुलिस टीम ने छापेमारी लूट मामले में शामिल अपराधियों का गिरफ्तार ही नहीं कर लिया बल्कि शराब की खेप लाने के लिए अपनाए जा रहे नए नए हथकंडे का भी खुलासा कर दिया।

सदर थाना में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में सदर एसडीपीओ संतोष कुमार ने बताया कि शनिवार की रात करीब दस बजे बीआर 51 जी 5147 का चालक जमुई निवासी मुकेश यादव  बनगांव से 360 गैस सिलेंडर ट्रक में भरकर बांका जा रहा था। बैजनाथपुर गोलम्बर से सौरबाजार रोड में पंचायत भवन के सामने पहुंचने पर बोलेरो गाड़ी पर सवार चार पांच अपराधियों ने हथियार के बल पर ओवरटेक करते हुए ट्रक को रोक लिया। चालक को मारपीट कर हथियार का भय दिखाकर आंख पर पट्टी बांधकर ट्रक चालक को ट्रक से उतारकर बोलेरो में बंधक बना लिया। 

चार घंटे रखा बंधक 
बंधक बनाने के बाद बदमाश ट्रक लेकर चले गये। गैस सिलेंडर निकालने के बाद ट्रक को सौरबाजार थाना क्षेत्र के सुहथ पुल पर चालक को ट्रक सुपुर्द कर दिया। गिनती के दौरान जब सिलेंडर कम पाया गया तो चालक ने इसकी शिकायत सौरबाजार थाने की पुलिस गश्ती दल को दी।

जीपीएस के आधार पर किया छापेमारी 
गश्ती दल द्वारा घटना की सूचना सौरबाजार थानाध्यक्ष को दिया गया। जिसके बाद सदर थानाध्यक्ष राजमणी, सौरबाजार थानाध्यक्ष शिवशंकर कुमार और बैजनाथपुर पुलिस शिविर प्रभारी मो मजबुद्दीन अहमद के द्वारा गैस सिलेंडर वाले ट्रक में लगे जीपीएस सिस्टम के आधार पर छापेमारी की। छापेमारी के दौरान सौरबाजार थाना क्षेत्र के चंदौर निवासी शिपू कुमार के घर से 142 पीस और बैजनाथपुर निवासी सुरज शर्मा के ऑटो से 18 पीस लूटे गए गैस सिलेंडर को बरामद किया गया। गिरफ्तार बदमाशों से पूछताछ करने पर पता चला कि गैस सिलेंडर की पेंदी को नीचे से काट दिया जाता है और उसमें अवैध शराब की बोतलें रखकर एक जगह से दूसरी जगह ले जाकर तस्करी की जाता है। एक जगह से दूसरे जगह ले जाने के दौरान पुलिस को शक भी नहीं होता है और शराब अपने गंतव्य तक पहुंच भी जाता है। 

ट्रक लूटपाट के मामले में गिरफ्तार किए गए अपराधी
सदर एसडीपीओ ने बताया कि कार्रवाई के दौरान सौरबाजार थाना क्षेत्र के सुहथ निवासी रूपेश कुमार, बसनही थाना क्षेत्र के अतलखा निवासी निखिल कुमार, मधेपुरा जिले के साहु गढ़ भगवानपुर निवासी अमित कुमार, सौरबाजार थाना क्षेत्र के भेलवा निवासी ओनम कुमार, सौरबाजार थाना क्षेत्र के चंदौर निवासी शिपू कुमार और बैजनाथपुर निवासी सूरज शर्मा को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने दावा किया कि गिरफ्तार अपराधी ने शराब तस्करी की बात स्वीकार किया है। 

Followers

MGID

Koshi Live News