Koshi Live-कोशी लाइव मैट्रिक परीक्षा 2021 : प्रश्नपत्र लीक होने के मामले में चार बैंक कर्मियों पर मामला दर्ज,तीन गिरफ्तार - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

ADS

Translate

Sunday, February 21, 2021

मैट्रिक परीक्षा 2021 : प्रश्नपत्र लीक होने के मामले में चार बैंक कर्मियों पर मामला दर्ज,तीन गिरफ्तार


जमुई। मैट्रिक परीक्षा में सामाजिक विज्ञान विषय की प्रथम पाली की परीक्षा का प्रश्नपत्र लीक करने वालों की पुलिस ने पहचान कर ली है। इसके तार भारतीय स्टेट बैंक की मुख्य शाखा के कर्मियों से जुड़े पाए गए हैं। मामले में पुलिस ने चार बैंक कर्मियों पर मामला दर्ज किया है। इनमें से तीन को गिरफ्तार कर लिया गया है। चौथे की तलाश की जा रही है।

गिरफ्तार होने वालों में बैंक के कैश ऑफिसर शशिकांत चौधरी, डिप्टी ब्रांच मैनेजर अमित कुमार एवं संविदाकर्मी विकास कुमार शामिल हैं। चौथा आरोपित एकाउंटेंट अजीत कुमार अभी पुलिस पकड़ से दूर है। जिला शिक्षा पदाधिकारी के आवेदन पर पुलिस ने एफआइआर दर्ज की है।

डीईओ ने बताया है कि प्रश्नपत्र के कुछ बोरे बैंक में आपातकालीन उपयोग के लिए रिजर्व में रखे जाते हैं। सामाजिक विज्ञान विषय के प्रश्नपत्र के दो बोरे भी बैंक में रिजर्व रखे गए थे। इन्हीं में से एक बोरे में से प्रश्नपत्र निकालकर उसे वायरल किया गया। बैंक मैनेजर ने बताया कि अधिकृत पदाधिकारी व कर्मियों को ससमय प्रश्नपत्र उपलब्ध कराने के लिए कैश आफिसर शशिकांत चौधरी, एकाउंटेंट अजीत कुमार, डिप्टी ब्रांच मैनेजर अमित कुमार के अलावा वंदना सॉल्यूशन नामक कंपनी के कर्मी विकास कुमार को दायित्व दिया गया है। आरोपित बैंक कर्मियों ने मिलीभगत से प्रश्नपत्र वायरल किया है। डीईओ ने बताया कि गुरुवार की सुबह प्रश्नपत्र देने के लिए बैंक के अधिकृत कर्मी नहीं पाए गए। सारा काम संविदा कर्मी विकास कुमार के भरोसे छोड़ दिया गया था।

देर रात तक चली जांच

गुरुवार देर रात तक पदाधिकारियों ने बैंक में जांच की। बैंक की सीसीटीवी, प्रश्नपत्र के बोरों आदि की बारीकी से जांच की गई। बैंक के बाहर पुलिस ने सख्त पहरा लगा दिया था। जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह, आरक्षी अधीक्षक प्रमोद कुमार मंडल, डीडीसी आरिफ अहसन, डीईओ रवि कुमार सिंह व सदर बीडीओ पुरुषोतम त्रिवेदी जांच के दौरान बैंक शाखा में मौजूद रहे।

Followers

MGID

Koshi Live News