Koshi Live-कोशी लाइव Youtube Shorts बन सकता है टिकटाॅक का बेस्ट विकल्प, रोजाना मिल रहे हैं 3.5 बिलियन व्यूज - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

Translate

Wednesday, January 27, 2021

Youtube Shorts बन सकता है टिकटाॅक का बेस्ट विकल्प, रोजाना मिल रहे हैं 3.5 बिलियन व्यूज

कोशी लाइव डेस्क:

नई दिल्ली, टेक डेस्क। शाॅर्ट वीडियो प्लेटफाॅर्म TikTok पर बैन लगने के बाद मार्केट में इसके विकल्प के तौर पर कई ऐप दस्तक दे चुके हैं। वहीं पिछले दिनों खबर आई थी कि Youtube भी एक शाॅर्ट वीडियो ऐप ‘Youtube Shorts’ पर काम कर रहा है और कंपनी ने आधिकारिक तौर पर इस ऐप की टेस्टिंग भी शुरू कर दी है। हालांकि इस ऐप को भारतीय बाजार में टेस्टिंग के लिए पेश किया जा चुका है और कंपनी जल्द ही इसे कई अन्य देशो में लाॅन्च करने की तैयारी कर रही है। दुनियाभर में लाॅन्च होने से पहले ही ये ऐप यूजर्स के बीच काफी लोकप्रिय हो रहा है। इसकी लोकप्रियता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि इस ऐप को 3.5 बिलियन डेली व्यूज मिल रहे हैं। 

रिपोर्ट के अनुसार यूट्यूब की सीईओ सूसन ने जानकारी दी है कि यूट्यूब के शाॅर्ट वीडियो ऐप को दुनियाभर में डेली 3.5 बिलियन व्यूज मिल रहे हैं। इस ऐप को हम इस साल कई देशों में रोलआउट करेंगे। Youtube Shorts ऐप को भारत में पिछले साल सितंबर में लाॅन्च किया गया था, इसमें यूजर्स 15 सेकेंड के वीडियो बनाकर पोस्ट कर सकते हैं। कंपनी जल्द ही इसे डायरेक्ट यूट्यूब के साथ ही इंटीग्रेट करेगी जिसके बाद यूजर्स को यूट्यूब में ही शाॅर्ट वीडियो देखने और अपलोड करने का मौका मिलेगा।   

मिलेंगे कई खास फीचर्स

Youtube Shorts फिलहाल बीटा वर्जन में उपलब्ध है और इसमें यूजर्स को 60 सेकेंड की वीडियो अपलोड करने की सुविधा मिलेगी। यूजर अपनी वीडियो के साथ अपनी पसंद का म्यूजिक भी ऐड कर सकते हैं और इसके लिए अलग से कोई चार्ज देने की जरूरत नहीं होगी। साथ ही इसमें रिकाॅर्डिंग के साथ स्पीड कंट्रोल की भी सुविधा मिलेगी, यानि यूजर्स इसमें फास्ट या स्लो किसी भी तरह की वीडियो रिकाॅर्ड कर सकते हैं। इस ऐप में टाइमर भी दिया गया हैै यानि आप वीडियो रिकाॅर्डिंग के दौरान टाइमर सेट कर सकते हैं। 

Followers

MGID

Koshi Live News