Koshi Live-कोशी लाइव जरूरी खबरें:WhatsApp के नए अपडेट पर हो रहा था विवाद, अब कंपनी ने दी ये सफाई - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

ADS

Translate

Sunday, January 10, 2021

जरूरी खबरें:WhatsApp के नए अपडेट पर हो रहा था विवाद, अब कंपनी ने दी ये सफाई


वाट्सऐप ने कहा कि उसके नये अपडेट से फेसबुक के साथ डेटा साझा करने की नीतियों में कोई बदलाव नहीं आयेगा.

नई दिल्ली: इंस्टैंट मैसेजिंग सेवा प्रदाता वाट्सऐप ने शनिवार को कहा कि उसके नये अपडेट से फेसबुक के साथ डेटा साझा करने की नीतियों में कोई बदलाव नहीं आयेगा. वाट्सऐप पर फेसबुक का पूर्ण स्वामित्व है. वाट्सऐप ने यह सफाई नये अपडेट की दुनिया भर में हो रही कड़ी आलोचनाओं के बाद दी है.


वाट्सऐप ने इस हफ्ते की शुरुआत में अपने उपयोक्ताओं को सेवा की शर्तों और गोपनीयता की नीति के बारे में अपडेट देना शुरू किया.

वाट्सऐप ने इसमें बताया कि वह कैसे उपयोक्ताओं के डेटा का प्रसंस्करण करती है और उन्हें (डेटा को) फेसबुक के साथ किस तरह से साझा करती है.


अपडेट में यह भी कहा गया कि वाट्सऐप की सेवाओं का उपयोग जारी रखने के लिये उपयोक्ताओं को आठ फरवरी, 2021 तक नयी शर्तों व नीति से सहमत होना होगा.


इसने इंटरनेट पर वाट्सऐप के फेसबुक के साथ उपयोगक्ताओं की जानकारियां साझा करने को लेकर बहस की शुरुआत कर दी. इसके बाद सिग्नल और टेलीग्राम जैसे प्रतिद्वंद्वी ऐप के डाउनलोड में वृद्धि देखी जा रही है.


टेस्ला के प्रमुख एलन मस्क भी इस बहस में कूद पड़े और उन्होंने लोगों से वाट्सऐप का इस्तेमाल बंद करने की अपील भी की. वाट्सऐप के प्रमुख विल कैथार्ट ने एक के बाद एक ट्वीट करते हुए इस बारे में अपनी राय साझा की. उन्होंने कहा कि कंपनी ने अपनी नीति 'पारदर्शी होने और पीपुल-टू-बिनजेस के वैकल्पिक फीचर की जानकारी देने' के लिये अपडेट की है.


वाट्सऐप प्रमुख ने आगे कहा, ''यह स्पष्ट होना हमारे लिये महत्वपूर्ण है कि यह अपडेट कारोबार संबंधी जानकारियां देने के लिये है. इससे फेसबुक के साथ डेटा साझा करने की हमारी नीतियों पर कोई असर नहीं पड़ने वाला है.''

Followers

MGID

Koshi Live News