Koshi Live-कोशी लाइव TECH DESK:Airtel की पहली कॉमर्शियल 5G सर्विस आज से शुरू, Jio के मुकाबले तीन गुना ज्यादा होगी स्पीड - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

ADS

Translate

Thursday, January 28, 2021

TECH DESK:Airtel की पहली कॉमर्शियल 5G सर्विस आज से शुरू, Jio के मुकाबले तीन गुना ज्यादा होगी स्पीड

Koshi Live Desk:

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Reliance Jio के बाद टेलिकॉम कंपनी Airtel ने आज एक बड़ा ऐलान किया है। Airtel ने आज यानी 28 जनवरी 2021 को अपनी 5G कॉमर्शियल सर्विस को शुरू कर दिया है। Aitel ने हैदराबाद में 5G सर्विस का कॉमर्सियल ट्रायल रन शुरू कर किया है। इस दौरान Airtel को 3Gbps की टॉप स्पीड हासिल हुई है, जो कि Jio की 5G स्पीड के मुकाबले तीन गुना ज्यादा है। बता दें कि Jio ने ट्रायल रन के अधिकतम 1Gbps की टॉप स्पीड हासिल की थी। Airtel कंपनी का दावा है कि इस स्पीड पर HD मूवी को मात्र 8 मिनट में ही डाउनलोड किया जा सकेगा।

Airtel ने पूरी की 5G सर्विस की तैयारी

Airtel की मानें, तो कंपनी ने 5G सर्विस की सारी तैयारियों को पूरा कर लिया है। ऐसे में Airtel को भारत में 5G सर्विस को रोलआउट करने के लिए भारत सरकार की तरफ से मंजूरी का इंतजार है। Airtel के मुतबाकि कंपनी को हैदराबाद के Airtel स्टोर पर 1800 बैंड 5G स्पीड हासिल की जा सकती है। साथ ही मौजूदा स्पेक्ट्रम बैंड पर भी 5G नेटवर्क को उपलब्ध कराया जा सकता है। Airtel 5G सर्विस का ट्रायल रन कोर नेटवर्क, ट्रांसपोर्ट नेटवर्क, रेडियो नेटवर्क पर पूरी तरह सफल रहा है। इस दौरान Airtel ने 10X स्पीड, 10X लेटेंसी और 100x एक्यूरेसी हासिल की है। टेक एक्सपर्ट Randeep Sekhon की मानें, तो भारत में अगर 10 से 15 हजार रुपये की कीमत में 5G स्मार्टफोन को लॉन्च किया जाता है, तो 5G सर्विस का तेजी से विस्तार हो सकेगा।

Followers

MGID

Koshi Live News