Koshi Live-कोशी लाइव SAHARSA/बेरोजगारी की वजह से बिहार में शराब तस्करी को मिल रहा बढ़ावा ! जानें- क्या है पूरा मामला? - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

ADS

Translate

Saturday, January 23, 2021

SAHARSA/बेरोजगारी की वजह से बिहार में शराब तस्करी को मिल रहा बढ़ावा ! जानें- क्या है पूरा मामला?

कोशी लाइव सहरसा:

शराब तस्कर की मानें तो उन्हें मूलभूत सुविधाओं का भी अभाव है. सरकार ने रोजगार देती है और न मदद करती है. इसलिए गुजारा करने के लिए शराब बनाना पड़ता है.

सहरसा: बिहार में शराबबंदी कानून लागू है. सूबे में शराब पीने और बेचने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का प्रावधान है. लेकिन, कानून लागू होने के बावजूद सूबे में अवैध शराब के निर्माण और तस्करी का काम धड़ल्ले से चल रहा है. रोजाना उत्पाद विभाग की टीम द्वारा शराब भट्ठियों को ध्वस्त किया जाता है, इसके बावजूद अवैध शराब बनाने और बेचने का काम जारी है.


शराब तस्कर ने कही ये बात


इसी क्रम में जब बिहार के सहरसा से कोशी लाइव न्यूज संवाददाता शराब तस्करों के पास पहुंचे और पहचान गुप्त रखने की बात कहकर उनसे शराब तस्करी का अवैध धंधा करने का कारण पूछा तो उन्होंने कहा कि उन्हें कोई रोजगार नहीं मिलता, डीलर अनाज भी नहीं देते, इसलिए मजबूरी में शराब बनाना पड़ता है.

उन्होंने कहा कि अवैध शराब बनने की वजह से पुलिस का डर भी रहता है, लेकिन मजबूरी है. अगर पैसे नहीं रहेंगे तो घर परिवार का गुजारा कैसे होगा ?


सरकार नहीं करती कोई मदद


वहीं, अन्य शराब तस्कर की मानें तो उन्हें मूलभूत सुविधाओं का भी अभाव है. सरकार ने रोजगार देती है और न मदद करती है. इसलिए गुजारा करने के लिए शराब बनाना पड़ता है. उन्होंने ये भी कहा कि पुलिस का डर सबको होता है, लेकिन क्या करें पापी पेट का सवाल है.


उत्पाद निरीक्षक ने कही यह बात


इस संबंध में जब उत्पाद निरीक्षक से बात की गई तो उन्होंने कहा कि इस बाबत उत्पाद विभाग द्वारा लगातार छापेमारी की जा रही है. इस महीने में 159 छापामारी की गई है, जिसमें 22 केस दर्ज किया गया है. अब तक 11 लोगों की गिरफ्तारी की गई है और 11लोग अभी फरार हैं. उन्होंने ये भी कहा कि लगातार छापामारी की जा रही है, और जहां से भी सूचना मिलती है, हमलोग त्वरित कार्रवाई करते हैं. हालांकि ऐसे लोगों को रोजगार देने के सवाल पर उन्होंने ने भी चुप्पी साध ली.


गौरतलब है कि बिहार में शराबबंदी कानून लागू है और किसी भी परिस्थिति में शराब बनाना या उसकी तस्करी करना अपराध है. शराब तस्करी रोजगार का विकल्प नहीं हो सकता. बस सरकार को इस ओर ध्यान देने की जरूरत है.


-

Followers

MGID

Koshi Live News