Koshi Live-कोशी लाइव SAHARSA NEWS:कोरोनाकाल में DM कौशल कुमार ने नहीं की अपनी जान की परवाह - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

ADS

Translate

Friday, January 22, 2021

SAHARSA NEWS:कोरोनाकाल में DM कौशल कुमार ने नहीं की अपनी जान की परवाह

KOSHILIVE SAHARSA:
SAHARSA NEWS:कोरोनाकाल में DM कौशल कुमार ने नहीं की अपनी जान की परवाह

सहरसा। जिला पदाधिकारी कौशल कुमार की पदस्थापना के कुछ दिनों बाद ही कोरोना ने जिले में दस्तक दे दी, लेकिन डीएम ने इस जंग में बखूबी अपनी जिम्मेवारी निभाई। खुद की जान की परवाह किए बगैर लोगों की जिदगी को अहम समझा और प्रवासी मजदूरों के लाने से लेकर रहने-खाने तक की व्यवस्था में चूक नहीं होने दी। यही नहीं, पॉजिटिव मरीजों के बीच भी जाने से परहेज नहीं किया। आइसोलेशन वार्ड का लगातार जायजा लेकर पूरी व्यवस्था की जिम्मेवारी खुद संभाल रखी थी।

----

पटना तक सहरसा के लोगों

का किया सहयोग


----

सहरसा के एक कोरोना पॉजिटिव एक मरीज की मौत पटना में हो गई जिसके बाद उसे यहां लाने के लिए कोई एंबुलेंस नहीं मिल रहा था। इसकी जानकारी जैसे ही डीएम को हुई उन्होंने स्वास्थ्य महकमा से समन्वय कर सहरसा से पटना एंबुलेंस को भेजकर शव को मंगाया और समाज से सहयोग करने को कहा। यही नहीं लॉकडाउन के दौरान घरों में बंद लोगों तक उनकी आवश्यकता के अनुसार सामान भी उपलब्ध करवाया।

----

नियमित रूप से करते रहे भ्रमण

----

लॉकडाउन के दौरान जिले का दौरा कर अधिकारियों से फीडबैक लेने के साथ-साथ समय-समय पर आइसोलेशन वार्ड, सदर से लेकर प्रखंड के अस्पताल का निरीक्षण कर स्वास्थ्यकर्मियों का हौसला भी बढ़ाते रहे। लोगों की सुविधा के लिए कंट्रोल कक्ष की स्थापना कराकर खुद निगरानी भी की। सुबह से लेकर देर रात तक एक कॉल पर उनकी समस्या को सुनकर निदान कराते रहे। पॉजिटिव मरीज मिलने पर भी विचलित नहीं हुए जिसकी वजह से पूरी स्थिति नियंत्रण में रही।

----

इंटरनेट और अखबारों से करते रहे जागरूक

----

जिलाधिकारी इंटरनेट और अखबारों के माध्यम से लोगों को भेदभाव और भ्रांतियों से बचने का संदेश देते रहे। यह बताते रहे कि कोरोना से कोई भी संक्रमित हो सकता है। इसके कारण कोरोना से लड़ रहे व्यक्ति के प्रति नकारात्मक सोच नहीं रखे। कहते रहे कि कोरोना योद्धा का सम्मान करते रहे और अफवाहों से दूर रहे। अब जब कोविड-19 का वैक्सीन पहुंच गया है तो डीएम पहले चरण के वैक्सीन लेने वालों से भ्रांतियों से दूर रहने का आग्रह करते हुए खुद प्रतिदिन इसकी जानकारी ले रहे हैं।

Followers

MGID

Koshi Live News