Koshi Live-कोशी लाइव Purnia Crime: व्यवसायी के घर और सीएसपी में चोरी, लाखों का सामान ले भागे चोर - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

ADS

Translate

Friday, January 8, 2021

Purnia Crime: व्यवसायी के घर और सीएसपी में चोरी, लाखों का सामान ले भागे चोर


पूर्णिया। ठंड के मौसम में चोरी सहित कई अन्य आपराधिक घटनाओं में लगातार वृद्धि हो रही है। नए साल के पहले हफ्ताह में अपराधियों ने दुस्साहस दिखाते हुए जानकीनगर थाना क्षेत्र में लूट व भीषण चोरी जैसी घटनाओं को अंजाम दिया है। चोरों का हौसला इनदिनो बुलंद हैं। गुरूवार की रात एकबार फिर जानकीनगर में दो अलग-अलग जगहों पर अज्ञात चोरों ने घर का ताला तोड़कर लाखों रुपए मूल्य की संपत्ति पर हाथ साफ कर लिया। रामनगर फरसाही पंचायत के वार्ड 07 स्थित एसबीआई चोपड़ा बाजार के ठीक सामने एसबीआई के एक सीएसपी का ताला तोड़कर कंम्प्यूटर व अन्य कीमती सामानों सहित नकद 25 हजार रूपए की चोरी कर ली । घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने वस्तुस्थिति का जायजा लिया तथा पीडि़त सीएसपी संचालक से घटना के मुतल्लिक़ पूछताछ की।

संचालक सुनील कुमार ने पुलिस को बताया कि विगत कई दिनों से उनका सीएसपी बंद चल रहा था। तीन दिन पहले इसे खोलकर संबंधित कार्य निबटाए जा रहे थे और ग्राहकों के साथ लेन-देन का कार्य किया जा रहा था। शुक्रवार की अलसुबह घटना की सूचना पर जब वे यहां आए तो ताला टूटा हुआ तथा कंम्प्यूटर सहित कई अन्य कीमती सामान गायब पाया गया। जानकारी दी गई कि नकद 25 हजार रुपए, भी चोरी चले गए । सीएसपी संचालक ने बताया कि गेट पर लगा हुआ दोनों ताला को तोड़कर चोर अंदर घुसा। सीसीटीवी, लैपटाप, कीबोर्ड ,ङ्क्षप्रटर,एलजी लेड टीभी कलर, पेनड्राइव एवं नकद 25 हजार रुपए सहित करीब दो लाख रुपए मूल्य की संपत्ति चोरी हुई है। दूसरी ओर पूर्णिया सहरसा राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे मधुबन पंचायत के वार्ड 07 स्थित एक गल्ला व्यवसाई संजय कुमार चौधरी के घर में रखे दो गोदरेज एवं दो ट्रंक का ताला तोड़कर चार हथियार बंद अपराधियों ने करीब पांच लाख रुपए मूल्य की संपत्ति चोरी कर ली।

घटना के दौरान व्यवसायी श्री चौधरी की माताजी कमरे में सो रहीं थीं। घर का ताला तोडऩे के बाद दो चोरों ने हथियार दिखाकर व्यवसाई की माताजी को अपने कब्जे में ले लिया तथा दूसरी तरफ दो लोगों ने गोदरेज व ट्रंक तोड़ नकदी सहित कीमती जेवरातों की चोरी की घटना को अंजाम दिया। जानकारी अनुसार करीब पांच लाख रुपए से अधिक मूल्य के जेवरात व नकदी की चोरी हुई है। शुक्रवार की सुबह घटनास्थल पर पहुंच कर पुलिस ने पीडि़त परिजनों से घटना के मुतल्लिक़ पूछताछ की तथा घटना का शीघ्र उदभेदन करने का दावा किया। इस दौरान वहां उपस्थित आसपास के व्यवसायियों व ग्रामीणों ने घटना का उदभेदन करने की मांग पुलिस से की। मौजूद लोगों ने बताया कि हाल के दिनों में थाना क्षेत्र में आपराधिक घटनाओं में हुई वृद्धि से लोगों में भय व्याप्त है। जानकारी दी गई कि तीन दिन पहले अभयराम चकला पंचायत के ईटहरी गांव स्थित पोखर के समीप बाईक लूटेरों ने वहां लूट की घटना को अंजाम दिया। इससे पहले पहले भी महाराजी में अपराधियों ने अलग-अलग लूट व भीषण चोरी की घटना को अंजाम दिया है। थानाध्यक्ष रामचंद्र मंडल ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा है कि पुलिस दोनों घटनास्थल पर जाकर मामले की जांच पड़ताल की है। वैज्ञानिक अनुसंधान जारी है। शीघ्र ही उदभेदन कर लिया जाएगा। दूसरी ओर लोगों का कहना है कि बहरहाल पुलिस विधि व्यवस्था में सुधार तथा घटना के उदभेदन के दावे कर रही हैं , लेकिन उनके दावों में कितनी सच्चाई है,यह तो आनेवाला समय ही बताएगा।

Followers

MGID

Koshi Live News