Koshi Live-कोशी लाइव OMG/बिहार के इस जिले के बॉर्डर पर SSB ने बरामद की 22 मानव खोपड़ियां, नेपाल ले जा रहा शख्स गिरफ्तार - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

ADS

Translate

Saturday, January 30, 2021

OMG/बिहार के इस जिले के बॉर्डर पर SSB ने बरामद की 22 मानव खोपड़ियां, नेपाल ले जा रहा शख्स गिरफ्तार

कोशी लाइव:

मेजरगंज थाना क्षेत्र के बसबिट्टा में तैनात एसएसबी जवानों ने इंडो - नेपाल बॉर्डर के समीप से एक नेपाली नागरिक को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार शख्स के पास से एक बैग में 48 छोटे- छोटे मानव शरीर की हड्डियों के साथ 22 खोपड़ी बरामद किया गया है.


सीतामढ़ी : सीतामढ़ी जिला के मेजरगंज थाना क्षेत्र के बसबिट्टा में तैनात एसएसबी जवानों ने इंडो - नेपाल बॉर्डर के समीप से एक नेपाली नागरिक को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार शख्स के पास से एक बैग में 48 छोटे- छोटे मानव शरीर की हड्डियों के साथ 22 खोपड़ी बरामद किया गया है. बाद में उक्त नेपाली नागरिक व हड्डियों को स्थानीय थाना पुलिस के हवाले कर दिया गया.

एसएसबी के कैम्प इंचार्ज एसआई श्रीराम ने इसकी पुष्टि की है. गिरफ्तार व्यक्ति नेपाल के मलंगवा थाना क्षेत्र के सुदामा वार्ड संख्या 9 निवासी राम स्वार्थ महतो है.


गांधी सेतु से तस्करी के लिए ले जा रहा था हड्डी व खोपड़ी



एसएसबी की पूछताछ के नेपाली नागरिक ने बताया कि वह पटना गांधी सेतु के नीचे से पटना के ही एक व्यक्ति के सहयोग से नदी किनारे हड्डी एकत्रित कर नेपाल ले जा रहा था, जिसे वह नेपाल के काठमांडू में एक व्यापारी के हाथों बेचता. गिरफ्तार शख्स की माने तो इन हड्डियों का बांसुरी व बीन बनाने में इस्तेमाल किया जाता है.



थानाध्यक्ष राजदेव प्रसाद यादव ने बताया कि एसएसबी द्वारा सुपुर्द किए गए हड्डी, जो प्रथम दृश्या मानव का हड्डी लगते हैं और तस्कर ने भी हड्डी को मानव का ही बताया है. हड्डियो को जांच के लिए फॉरेंसिक लैब, मुजफ्फरपुर भेजा जाएगा. जांच रिपोर्ट आने पर ही विशेष कुछ कहा जा सकता है.





फिलहाल गिरफ्तार व्यक्ति पुलिस कस्टडी में थाना में ही है. पुलिस द्वारा अब तक मामले की प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है. थानाध्यक्ष ने बताया कि आज प्राथमिकी दर्ज करने के साथ हीं तस्कर को न्यायिक हिरासत में भेज दिया जायेगा.

Followers

MGID

Koshi Live News