Koshi Live-कोशी लाइव Google software engineer : गूगल ने भागलपुर की इस छात्रा को दिया 60 लाख रुपये का पैकेज - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

ADS

Translate

Friday, January 8, 2021

Google software engineer : गूगल ने भागलपुर की इस छात्रा को दिया 60 लाख रुपये का पैकेज

कोशी लाइव डेस्क:

भागलपुर [दिलीप कुमार शुक्‍ला]। विश्व की सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर कंपनी गूगल ने भागलपुर जिले के सुल्तानगंज की शालिनी झा को सॉफ्टवेयर इंजीनियर के पद पर काम करने का अवसर दिया है। गूगल में चयनित होने वाली शालिनी भागलपुर जिले की पहली बेटी है। महज 21 वर्षीया शालिनी को गूगल ने 60 लाख का पैकेज दिया है। शालिनी स्थानीय मुरारका महाविद्यालय के रसायन विभागाध्यक्ष रहे स्व. प्रो.उमेश्वर झा की पौत्री एवं कामेश्वर झा की पुत्री है।




शालिनी के चाचा विश्वेश्वर झा उर्फ भगवान जी ने बताया कि शालिनी वर्तमान में दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी दिल्ली टेक्निकल यूनिवर्सिटी फॉर वूमेन से इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग (Electronics and communication Engineering) की अंतिम वर्ष की पढ़ाई कर रही है। परिवार को इस बात की अपार खुशी है कि शालिनी को गूगल जैसी विश्व प्रसिद्ध कंपनी से 60 लाख का पैकेज मिला है। यह अत्यंत गर्व की बात है कि बेटी ने इतनी कम उम्र में इतनी बड़ी उपलब्धि हासिल की है। शालिनी उन सभी लड़कियों के लिए प्रेरणा स्त्रोत है, जो आत्मनिर्भर बनकर परिवार का नाम रोशन करना चाहती हैं।



जानिए... कौन हैं शालिनी झा

शालिनी झा स्‍व. नाथेश्वर झा की प्रपौत्री हैं। वे उप हेड मास्टर कृष्णानंद हाई स्कूल थे। उनके दादा स्व उमेश्वर झा हैं। वे मुरारका महाविद्यालय के रसायन विभागाध्यक्ष थे। अब सेवानिवृत्‍त हो चुके हैं। माधुरी झा उनकी दादी हैं। शालिनी झा के पिता कामेश्वर झा और माता दिव्या झा हैं। उनके पिता गैलवेनो इंडिया प्राइवेट लिमिटेड में प्रबंधक हैं। वर्तमान में वे भागलपुर के सुल्तानगंज में रहते हैं। वे मूलत: सहरसा, महिषी गांव के निवासी है।






शिक्षा

वर्तमान

कॉलेज : इंदिरा गांधी दिल्ली टेक्निकल यूनिवर्सिटी फॉर वूमेन

स्थान : कश्मीरी गेट, दिल्ली

कोर्स : बीटेक (बैचलर्स इन टेक्नोलॉजी )

ब्रांच : इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग

पासिंग ईयर : जून 2021




परसेंटेज : 91.6%

उपलब्धि : ब्रांच टॉपर सेकंड एंड थर्ड ईयर, एसबी जैन स्कॉलरशिप



12वीं

स्कूल: मॉडर्न इंटरनेशनल स्कूल

स्ट्रीम: विज्ञान

स्थान : द्वारका ,दिल्ली

परसेंटेज : 96.2 % (स्कूल टॉपर)

इंजीनियरिंग कोचिंग : श्री चैतन्या द्वारका







दसवीं

स्कूल : कैनेडी पब्लिक स्कूल स्थान : पालम कॉलोनी, दिल्ली

सीजीपीए :10 सीजीपीए (स्कूल टॉपर)

लेटर आफ अप्रिशिएसन फ्रॉम एचआरडी मिनिस्ट्री बाय श्रीमती स्मृति जुबिन ईरानी







प्रेरणास्रोत

शालिनी अपना प्रेरणास्रोत अपने पिता कामेश्वर झा को मानती हैं। उनके संयम और पढ़ाई के प्रति समर्पण ने शालिनी को निरंतर शिक्षा के द्वारा अपना एवं अपने परिवार का नाम रोशन करने के लिए प्रेरित रखा । उनके पिता कहते हैं कि पढ़ाई एक तपस्या है, जिसने यह तपस्या पूरे निष्ठा एवं एकाग्रता से कर ली वह जीवन के दूसरे भाग में सुखी एवं संतुष्ट रहेगा। शालिनी ने बताया कि उनकी मां दिव्या झा, बहन आकांक्षा झा एवं भाई देवेश्वर झा ने हर कदम पर उनपर विश्वास जताया। हौसले को बढ़ाया है। हमेशा उनकी पढ़ाई को जो महत्व दिया है। उनकी इस सफलता में उनके सभी अध्यापकों की भी अहम भूमिका है, जिन्होंने समय-समय पर मार्ग प्रदर्शित किया है।





गूगल में जाने का रास्ता

शालिनी झा को कॉलेज (इंदिरा गांधी दिल्ली टेक्निकल यूनिवर्सिटी फॉर वूमेन, कश्मीरी गेट, दिल्ली) की ऑन कैंपस प्लेसमेंट ड्राइव में ऑस्ट्रेलियन सॉफ्टवेयर कंपनी अटलैस्सियन से 51.5 लाख रुपये का पैकेज मिला। उन्‍हें डाटा स्टोरेज कंपनी वेस्टर्न डिजिटल में दो माह की इंटर्नशिप करने के बाद प्री प्लेसमेंट ऑफर मिला। किंतु इसके बाद उन्‍होंने ऑफ कैंपस प्रयास करके गूगल में उनके करियर पोर्टल के द्वारा अप्लाई किया। सात राउंड इंटरव्यू हुए। इंटरव्यू के परिणाम और उनके अनुभव व शिक्षा के आधार पर उन्‍हें गूगल इंडिया में सॉफ्टवेयर इंजीनियर के पद के लिए 60 लाख रुपये वार्षिक पैकेज का ऑफर मिला है। शालिनी ने कहा कि उन्‍होंने अभी इसे ज्वाइन नहीं किया है। उन्‍होंने कहा कि बीटेक की पढ़ाई पूरी करके जुलाई 2021 वे गूगल में सॉफ्टवेयर इंजीनियर के पद पर ज्‍वाइन करेंगी।

Followers

MGID

Koshi Live News