Koshi Live-कोशी लाइव Gmail यूजर्स को गूगल ने दी चेतावनी, मानिए नए नियम नहीं तो बंद हो जाएंगे खास फीचर - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

Translate

Monday, January 25, 2021

Gmail यूजर्स को गूगल ने दी चेतावनी, मानिए नए नियम नहीं तो बंद हो जाएंगे खास फीचर


नई दिल्‍ली। Gmail (जीमेल) यूजर्स को गूगल ने चेतावनी दी है। गूगल की तरफ से दिए गए चेतावनी में कहा गया है कि जीमेल यूजर्स को कंपनी के नए नियम-कानूनों को मानना होगा। अगर यूजर्स नियमों को नहीं मानते हैं तो उन्‍हें कई महत्‍वपूर्ण फीचर्स से वंचित रहना पड़ेगा। यानी, यूजर्स इन खास फीचर्स का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। यह बात express.co.uk की एक रिपोर्ट में कही गई है।

रिपोर्ट के मुताबिक, Google की यह वॉर्निंग 25 जनवरी की डेडलाइन के पहले आई है। डेडलाइन खत्म होने से पहले नए नियम न स्वीकार करने पर स्मार्ट कंपोज, असिस्टेंट रिमाइंडर्स और ऑटोमैटिक ई-मेल फिल्टरिंग जैसे कुछ काम के फीचर्स ब्लॉक हो जाएंगे।

Google का कहना है कि उसने अपने जीमेल स्मॉल-प्रिंट को अपडेट किया है। इसका मकसद यूजर्स को उनके पर्सनल डेटा तक और कंट्रोल देने के साथ कंप्लॉयंस संबंधी जरूरतों को सपोर्ट करना है।

Google का यह अपडेट यूजर्स को विकल्प देता है कि क्या वह ऐप में कुछ खास फीचर्स इस्तेमाल करने के बदले कंपनी के साथ कुछ डेटा साझा करना चाहते हैं। गूगल का ई-मेल कन्फर्म करता है, 'अगर आप 25 जनवरी 2021 के बाद इन फीचर्स का इस्तेमाल जारी रखना चाहते हैं तो इन खास फीचर्स को चालू रखने के लिए आपको गूगल सेटिंग्स में चुनाव करना होगा।' इससे पहले, गूगल ने यूजर्स को चेताया था कि अगर वह नए रूल्स को फॉलो नहीं करते हैं तो उनके जीमेल, गूगल फोटोज और गूगल ड्राइव कंटेंट को डिलीट किया जा सकता है।

FREE में नहीं कर पाएंगे अनलिमिटेड फोटो स्टोरेज

अगर आप अपने हाई क्‍वालिटी फोटो के लिए गूगज ड्राइव का इस्‍तेमाल करते हैं तो ये खबर आपके लिए बेहद जरूरी है। गूगल ने ऐलान किया है कि 1 जून 2021 के बाद से गूगल की यह सेवा फ्री नहीं रह जाएगी। साफ शब्‍दों में कहें तो इस क्लाउड सर्विस को इस्तेमाल करने के लिए आपको पैसे खर्च करने होंगे। बताते चलें कि अभी कोई भी यूजर गूगल फोटो में अपने अनलिमिटेड तस्वीरें रख सकता है। और इसके लिए कंपनी आपसे कोई चार्ज नहीं वसूलती।


Followers

MGID

Koshi Live News