Koshi Live-कोशी लाइव Fact Check : Bihar Panchayat Chunav का शेड्यूल हुआ जारी? जानिए सोशल मीडिया पर वायरल इस मैसेज का क्या है सच? - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

Translate

Sunday, January 31, 2021

Fact Check : Bihar Panchayat Chunav का शेड्यूल हुआ जारी? जानिए सोशल मीडिया पर वायरल इस मैसेज का क्या है सच?


Bihar Panchayat Chunav : बिहार में पंचायत चुनाव के शेड्यूल जारी होने की सोशल मीडिया पर मैसेज वायरल किया जा रहा है. मैसेज में कहा जा रहा है कि चुनाव आयोग ने पंचायत चुनाव का डेट और शेड्यूल जारी कर दिया है. शेड्यूल में कहा जा रहा है कि बिहार में 10 चरणों में चुनाव कराया जाएगा.

चुनाव आयोग के नाम से जारी यह मैसेज व्हाट्सएप और फेसबुक ग्रुप में तेजी से वायरल हो रहा है. वायरल मैसेज में बताया जा रहा है कि दस चरणों में चुनाव कराया जाएगा. वहीं 6 सीटों के लिए चुनाव लिया जाएगा.

फैक्ट चेक- सोशल मीडिया पर वायरल इस मैसेज का प्रभात खबर ने फैक्ट चेक किया है. इस मैसेज से संबधित न तो कोई चुनाव आधिकारी ने बयान दिया है और न ही इलेक्शन कमीशन के साइट पर इसकी सूचना दी गई है. वहीं अधिकारियों ने भी इस मैसेज का खंडन किया है. यानी अभी तक चुनाव से संबधित किसी भी तरह का शेड्यूल जारी नहीं किया गया है.होली के बाद चुनाव संभव- बता दें कि बिहार में पंचायत चुनाव होली के बाद ही होगा. राज्य में जून तक पंचायत की अवधि है. ऐसे में माना जा रहा है कि अप्रैल-मई में चुनाव कराया जाएगा. वहीं चुनाव को लेकर आयोग ने तैयारी शुरू कर दी है. वोट लिस्ट और मतदान केंद्र को लेकर तैयारी जोरों पर है.


Followers

MGID

Shivesh Mishra

Koshi Live News