Koshi Live-कोशी लाइव Corona Vaccine: कोरोना वैक्सीन पाने वाला पहला राज्य बना बिहार, पटना एयरपोर्ट से भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच लाया जा रहा अस्पताल - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

ADS

Translate

Tuesday, January 12, 2021

Corona Vaccine: कोरोना वैक्सीन पाने वाला पहला राज्य बना बिहार, पटना एयरपोर्ट से भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच लाया जा रहा अस्पताल



Corona Vaccine: कोरोना संकट (Corona Crisis) के बीच बिहार (Bihar) के लिए 12 जनवरी का दिन राहत लेकर आया है. बिहार को आज ही कोरोना वैक्‍सीन की पहली खेप मिल गयी. एयरपोर्ट पर मौजूद स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि आज का दिन ऐतिहासिक है. उन्होंने कहा कि कि 12 जनवरी का दिन बिहार के लिए बहुत महत्वपूर्ण दिवस बन गया है. क्योंकि आज बिहार को कोरोना का वैक्सीन मिल गया है. बता दें कि वैक्‍सीन की पहली खेप स्पाइसजेट के विमान से पुणे स्थित सीरम इंस्टीट्यूट से सीधे पटना पहुंची है.

पहले वैक्सीन की खेप कोलकाता होकर आने वाली थी लेकिन अब यह सीधे पटना पहुंची. इस फ्लाइट से साढे पांच लाख कोरोना वैक्सीन आयी है. वैक्‍सीन रिसीव करने के लिए प्रशासन और स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के वरिष्‍ठ अफसर पटना एयरपोर्ट पहुंचे थे. भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच वैक्सीन को एनएमसीएच अस्पताल ले जाया जा रहा है. गौरतलब है केंद्र सरकार ने 16 जनवरी, 2021 से पूरे देश में कोरोना वैक्सीन लगाने की घोषणा की है. इसको ध्यान में रखते हुए स्वास्थ्य विभाग के आदेश के बाद पटना के सिविल सर्जन ने भी अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं. पूरे पटना में 50 जगहों पर वैक्सीनेशन किया जायेगा. इनमें 27 छोटे-बड़े सरकारी अस्पताल और करीब 23 प्राइवेट अस्पताल शामिल होंगे. 


बता दें कि बिहार में कोरोना वैक्सीन मु्फ्त में दिया जाएगा. सबसे पहले हेल्थ वर्कर को कोरोना की वैक्सीन लगायी जायेगी. वहीं कोरोना काल में जिन टीचर्स ने फ्रंटलाइन वर्कर्स के रूप में काम किया, इसके बाद उन्हें भी टीका लगाया जायेगा.

Followers

MGID

Koshi Live News