Koshi Live-कोशी लाइव ब्रेकिंग न्यूज़/बिहार के किसानों को नाराज नहीं करना चाहते हैं CM नीतीश कुमार, लिया ये अहम फैसला - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

ADS

Translate

Thursday, January 28, 2021

ब्रेकिंग न्यूज़/बिहार के किसानों को नाराज नहीं करना चाहते हैं CM नीतीश कुमार, लिया ये अहम फैसला

कोशी लाइव डेस्क:

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार के किसानों के लिए धान की बिक्री को लेकर तय समय 31 जनवरी को बढ़ा कर 21 फरवरी करने का फैसला किया है. इसके बाद प्रदेश के किसानों को अब 21 दिन का अतिरिक्त वक्त मिल गया है.

पटना: देशभर में जहां दिल्ली के किसान आंदोलन की चर्चा है वहीं बिहार के किसानों पर नीतीश सरकार खास ध्यान देने में जुटी है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार के किसानों के लिए एक राहत की खबर का एलान किया है. दरअसल उन्होंने धान की बिक्री को लेकर तय समय 31 जनवरी को बढ़ा कर 21 फरवरी करने का फैसला किया है. इसके बाद प्रदेश किसानों को अब 21 दिन का अतिरिक्त वक्त मिल गया है.


किसान को मिली 21 दिनों की अतिरिक्त मोहलत


खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री विजेंद्र यादव ने इस बात का ऐलान करते हुए कहा कि किसानों की समस्या व उनकी मांग को देखते हुए बिहार सरकार ने यह फैसला लिया है. वहीं मंत्री विजेंद्र यादव ने यह भी बताया कि धान में नमी जैसी कई बाते सामने आ रहीं थी, इन शिकायतों के ध्यान में रखते हुए कुछ वक्त के लिए किसानों को मोहलत दी गई है.







सरकार ने रखा 45 लाख मैट्रिक टन धान खरीदने का लक्ष्य


आपको बता दें कि सरकार के इस फैसले को लेकर प्रदेश के सभी जिला अधिकारियों को भी अवगत करवा दिया गया है. सभी जिला अधिकारियों को इसकी समीक्षा के लिए दो दिनों का वक्त भी दिया गया है. गौर करने वाली बात ये है कि बिहार सरकार ने 45 लाख मैट्रिक टन धान खरीदने का लक्ष्य रखा है. ऐसे में 21 दिनों के अतिरिक्त वक्त मिलने से सरकार को भी इस लक्ष्य की प्राप्ति हो जाएगी.



बीजेपी सांसद ने लगाए थे नीतीश सरकार पर आरोप


बताते चलें कि नीतीश सरकार में सहयोगी दल बीजेपी के नेता और सांसद रामकृपाल यादव ने हाल ही में प्रदेश सरकार पर धान को नहीं खरीदने का इल्जाम लगाया था. उन्होंने कहा था कि पटना ज़िला सहित कई ज़िलों में धान की ख़रीद नहीं हो पा रही है. लेकिन अब सरकार ने यह निर्देश दिया है कि जो किसान अपनी धान हमें बेचना चाह रहे हैं. उनको निराश किसी भी कीमत पर ना किया जाए. इस बात की जानकारी सभी जिला अधिकारी को भी दे दी गई है.

Followers

MGID

Koshi Live News