Koshi Live-कोशी लाइव Changes from 1st February : 1 फरवरी से बदलने वाला है ATM से पैसा निकासी का तरीका, इन 5 बड़े बदलाव से आपके जेब पर पड़ेगा असर - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

ADS

Translate

Sunday, January 31, 2021

Changes from 1st February : 1 फरवरी से बदलने वाला है ATM से पैसा निकासी का तरीका, इन 5 बड़े बदलाव से आपके जेब पर पड़ेगा असर


Changes from 1st February

1 फरवरी से देश में पांच बड़े बदलाव होने जा रहे हैं. जिसका असर आम लोगों की जिंदगी और जेब पर पड़ने वाला है. कोरोना महमारी के कारण आर्थिक रूप से परेशान लोगों को नये बदलाव से बड़ी राहत भी मिल सकती है, तो कुछ बातों का अगर ध्यान नहीं रखा गया, तो भारी नुकसान भी उठाना पड़ सकता है. 1 फरवरी से होने वाले बदलाव के बारे में आइये जानें.

1 फरवरी को संसद में पेश होगा आम बजट

1 फरवरी को केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मली सीतारमण वित्त वर्ष 2021-22 का आम बजट पेश करेंगी. कोरोना महामारी के कारण पहली बार बजट पेपरलेस होगा. इसके लिए सरकार ने यूनियन बजट ऐप भी लॉन्च किया है. जिसमें कोई भी बजट से जुड़ी हर जानकारी ले सकता है. ऐसा माना जा रहा है कि केंद्रीय बजट से आम लोगों को बड़ी राहत मिल सकती है.

एलपीजी सिलेंडर के दाम में हो सकता है बदलाव

1 फरवरी से एलपीजी सिलेंडर के दाम में बदलाव हो सकता है. गैस सिलेंडी की कीमत में हर महीने बदलाव होती है. पिछले साल दिसंबर में दो-दो बार कीमत में बदलाव किया गया था. अब ऐसा अनुमान है 1 फरवरी के बाद भी सिलेंडर के दाम में बदलाव हो सकता है. मौजूदा समय में सब्सिडी वाले 14.2 किलो के गैस सिलेंडर की कीमत 694 रुपये है.

एयर इंडिया और एयर इंडिया एक्सप्रेस शुरू करेगी नयी उड़ानें

एयर इंडिया और इयर इंडिया एक्सप्रेस नयी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की घोषणा की है. बताया जा रहा है कि एयर इंडिया एक्सप्रेस फरवरी से लेकर मार्च के दौरान त्रिची और सिंगापुर के बीच रोजाना उड़ान सेवा की शुरुआत करेगी.

एटीएम से पैसे निकासी में बदलाव

1 फरवरी से पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम से पैसे निकासी में बड़ा बदलाव होने वाला है. पीएनबी ने अपने खाताधारकों को धोखाधड़ी से बचाने के लिए बड़ा बदलाव किया है. 1 फरवरी से पीएनबी खाताधारक Non-EMV Machines से पैसे नहीं निकाल पाएंगे.

रेलवे की ई-कैटरिंग सर्विस शुरू

कोरोना महामारी के कारण करीब 10 महीने से बंद पड़ी ई-कैटरिंग सेवा फिर से शुरू हो रही है. भारतीय रेलवे ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी और बताया कि एक फरवरी से भारतीय रेलवे ई-कैटरिंग सेवा को फिर से शुरू कर रहा है.

Followers

MGID

Koshi Live News