Koshi Live-कोशी लाइव BSEB/एडमिट कार्ड:रविवार को पूरे दिन फेल रही बिहार बोर्ड की वेबसाइट, कल का दिन स्कूलों में डाउनलोड करने में बीत जाएगा - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

ADS

Translate

Sunday, January 10, 2021

BSEB/एडमिट कार्ड:रविवार को पूरे दिन फेल रही बिहार बोर्ड की वेबसाइट, कल का दिन स्कूलों में डाउनलोड करने में बीत जाएगा


बिहार बोर्ड ने वार्षिक माध्यमिक (मैट्रिक) परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों का एडमिट कार्ड रविवार को इस उद्देश्य से जारी करने की घोषणा की कि यह सोमवार को छात्रों को मिल जाए। लेकिन रविवार को पूरे दिन वेबसाइट ही फेल रही जिससे एक भी छात्र का एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं हो सका। इतना ही नहीं बोर्ड ने हेल्पलाइन में जो दो नंबर जारी किए पूरे दिन उसपर भी कोई रिस्पांस नहीं मिला। व्यवस्था फेल होने के कारण बोर्ड की मंशा भी मंडे से छात्रों के हाथ में एडमिट कार्ड देने की फेल हो गई है। अब अगर सोमवार तक वेबसाइट ठीक हुई तो स्कूलों में डाउनलोड करने का काम किया जाएगा, इसके बाद यह छात्रों को दिया जा सकेगा।

सुबह से Service Unavailable

बिहार बोर्ड ने वेबसाइट की जो लिंक दी है वह पूरी तरह से फेल रही। बार-बार उस लिंक पर क्लिक करने पर Service Unavailable ही बता रहा था। पूरे दिन ऐसे ही मामला चला। इतना ही नहीं समस्या के समाधान को लेकर जो नंबर दिए गए हैं उसपर फोन करने पर भी पूरे दिन कोई रिस्पांस नहीं मिला।

बोर्ड की तैयारी पहले दिन फेल

बोर्ड का दावा था कि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा वार्षिक माध्यमिक परीक्षा, 2021 में सम्मिलित होने वाले विद्यार्थियों का एडमिट कार्ड 10 जनवरी को जारी कर दिया जाएगा। समिति के अध्यक्ष आनन्द किशोर ने बताया है कि एडमिट कार्ड समिति की वेबसाइट biharboardonline.com पर 10 जनवरी से अपलोड रहेगा, जिसके आधार पर विद्यार्थी वार्षिक माध्यमिक परीक्षा, 2021 तथा इस परीक्षा हेतु इंटरनल एसेसमेंट/ प्रायोगिक परीक्षा में भी सम्मिलित होंगे। यह एडमिट कार्ड सेंटअप परीक्षा में उत्प्रेषित विद्यार्थियों के लिए मान्य है। इस परीक्षा में अनुपस्थित/अनुतीर्ण एवं नॉन-उत्प्रेषित विद्यार्थी को विद्यालय द्वारा एडमिट कार्ड जारी नहीं किया जाएगा।

कैसे मिले मदद, नंबर पर रिस्पांस नहीं

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में किसी प्रकार की समस्या होने पर समिति के हेल्पलाइन नंबर- 0612-2232074, 2232257 पर संपर्क किया जा रहा है लेकिन इसपर भी कोई रिस्पांस नहीं मिल रहा है। दोनों में से किसी भी नंबर पर बात नहीं हो पा रही है। दैनिक भास्कर ने वेबसाइट के साथ नंबरों की क्रास चेकिंग की तो बिहार बोर्ड के दावे के मुताबिक किसी माध्यम से भी मदद नहीं मिल रही है।

17 फरवरी से होनी है परीक्षा

बिहार बोर्ड ने जो कार्यक्रम बताया है उसके अनुसार इंटरनल एसेसमेंट/प्रैक्टिकल परीक्षा का आयोजन 20 जनवरी से 22 जनवरी तक किया जाएगा तथा वार्षिक माध्यमिक परीक्षा का आयोजन दिनांक 17 फरवरी से 24 फरवरी तक किया जाएगा

Followers

MGID

Koshi Live News