Koshi Live-कोशी लाइव BSEB Exam 2021 : बोर्ड परीक्षार्थी अलर्ट ! एग्जाम से पहले भूलकर भी न करें ये काम, वरना परीक्षा हॉल में नहीं मिलेगी एंट्री - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

ADS

Translate

Friday, January 22, 2021

BSEB Exam 2021 : बोर्ड परीक्षार्थी अलर्ट ! एग्जाम से पहले भूलकर भी न करें ये काम, वरना परीक्षा हॉल में नहीं मिलेगी एंट्री

कोशी लाइव डेस्क:
BSEB Exam : बिहार बोर्ड द्वारा मैट्रिक और इंटर के परीक्षार्थिओं के लिए अलर्ट जारी किया गया है. बोर्ड ने आगामी परीक्षा के मद्देनजर एक विशेष नोटिफिकेशन जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि बिहार बोर्ड के स्टूडेंट्स अगर अपने एडमिट कार्ड में कॉलेज-स्कूल स्तर पर छेड़छाड़ करते हैं तो उन्हें एग्जाम सेंटर मेंं एंट्री नहीं दी जाएगी.



बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) ने निर्देश में कहा है कि यदि किसी शिक्षण संस्थान के प्रधान द्वारा अपने शिक्षण संस्थान के किसी भी परीक्षार्थी के निर्गत एडमिट कार्ड में उसके किसी भी विवरण में अपने स्तर से सुधार कर दिया जाता है, तो उस सुधार को बिल्कुल मान्यता नहीं देते हुए केंद्राधीक्षक द्वारा उस परीक्षार्थी को मात्र उसके प्रवेश-पत्र (Admit card), रौल शीट तथा उपस्थिति पत्रक में अंकित विवरणों के आधार पर ही परीक्षा में शामिल कराया जायेगा.



इसके साथ ही एडमिट कार्ड में मुद्रित विवरण में परिवर्तन करने वाले शिक्षण संस्थान के प्रधान के विरुद्ध प्रशासनिक कार्रवाई भी की जायेगी. वहीं बोर्ड ने केंद्राधीक्षकों से कहा है कि परीक्षा में यदि केंद्राधीक्षक के कोई निकट संबंधी सम्मिलित हो रहे हों, तो कृपया केंद्राधीक्षक का दायित्व को स्वीकार न करें. इसकी सूचना तुरंत समिति को दें.


साथ ही परीक्षा संचालन में संलग्न कर्मियों से भी इस बात का घोषणा पत्र लिया जाये कि उस परीक्षा केंद्र पर उसका कोई वार्ड परीक्षा में शामिल नहीं हो रहा है. ऐसा न करने पर दंड के भागीदार खुद केंद्राधीक्षक होंगे.

Followers

MGID

Koshi Live News