Koshi Live-कोशी लाइव बिहार: निगरानी विभाग ने मुखिया और उपमुखिया भेजा जेल, घूस लेते पकड़े जाने के बाद की कार्रवाई - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

Translate

Monday, January 25, 2021

बिहार: निगरानी विभाग ने मुखिया और उपमुखिया भेजा जेल, घूस लेते पकड़े जाने के बाद की कार्रवाई


मुखिया और उपमुखिया के खिलाफ शिकायत मिलने के बाद निगरानी विभाग ने कार्रवाई करते हुए दोनों को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. फिलहाल दोनों को 14 दिनों के न्यायिक हिरासत में भेजा गया है.

भागलपुर: बिहार के भागलपुर जिले में रविवार को घूस की मांग करने वाले मुखिया और उपमुखिया को निगरानी विभाग द्वारा गिरफ्तार करने का मामला प्रकाश में आया है. मिली जानकारी अनुसार नल जल योजना का लाभ पहुंचाने के नाम पर मुखिया और उपमुखिया द्वारा 10 हजार रुपये के घूस मांगे जाने की शिकायत मिलने के बाद निगरानी विभाग ने सक्रिय हुई थी.


घूस लेते रंगे हाथ किया गिरफ्तार


विभाग ने शिकायत के आलोक में कार्रवाई करते हुए रविवार को मुखिया और उपमुखिया को रिश्वत लेते रंगे हाथ दबोच लिया.

इसके बाद निगरानी विभाग ने दोनों को भागलपुर कोर्ट परिसर स्थित निगरानी विभाग के कोर्ट में पेश किया और 14 दिनों के न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया. मामला बेगूसराय जिले के मायदा पंचायत का है.


दस हजार रुपये की मांगी थी घूस


मिली जानकरी अनुसार उक्त पंचायत में हर घर नल का जल योजना के तहत काम किया जा रहा था. इसी दौरान मुखिया मनोज कुमार चौधरी और उपमुखिया पंचायत कन्हैया कुमार ने हाजीपुर पिपरा गांव के लोगों से योजना का लाभ देने के नाम पर 10 हजार रुपये घूंस की मांग की थी.


इस संबंध में मोहम्मद परवेज आलम ने निगरानी विभाग को सूचना दी, जिसके बाद निगरानी विभाग ने कार्रवाई करते हुए मुखिया और उपमुखिया को रंगे हाथ 10 हजार रुपये घूस लेते दबोच लिया. इधर, निगरानी विभाग के डीएसपी सुरेंद्र कुमार महुआर ने दोनों की गिरफ्तारी की बात कहते हुए उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेजे जाने की बात बताई.


Followers

MGID

Koshi Live News