Koshi Live-कोशी लाइव सहरसा:लक्ष्य योजना के तहत केंद्र स्तरीय टीम ने किया सदर अस्पताल का निरीक्षण - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

Translate

Wednesday, January 27, 2021

सहरसा:लक्ष्य योजना के तहत केंद्र स्तरीय टीम ने किया सदर अस्पताल का निरीक्षण


लक्ष्य योजना के तहत केंद्र स्तरीय टीम ने किया सदर अस्पताल का निरीक्षण

अधिकारियों ने एक-एक बिंदुओं पर किया जांच

प्रसव कक्ष तथा ऑपरेशन थियेटर का लिया जायजा।

टीम का निरीक्षण संतोषजनक रहा है

*सहरसा से सुभाष राम की रिपोर्ट*

जिला स्वास्थ समिति तथा केयर इंडिया की मेहनत रंग लाई

सहरसा/ 27 जनवरी: लक्ष्य योजना के तहत चयनित सदर अस्पताल का निरीक्षण केंद्र स्तरीय एक सदस्यीय टीम ने किया गया तथा इस दौरान टीम ने प्रसव कक्ष और ऑपरेशन थियेटर का जायजा लिया। नेशनल स्तरीय टीम ने एक-एक बिंदुओं पर जांच किया। वहां मौजूद डॉक्टर व कर्मियों से पूछताछ किया गया। टीम दो दिनों तक जांच करेगी। टीम ने प्रसव कक्ष व ऑपरेशन थियेटर में मिलने वाली सुविधाओ के बारे में जानकारी लिया।

केंद्रीय टीम की डॉक्टर प्रीति मदान ने बताया कि योजना के तहत चयनित अस्पताल का तीन स्तर पर रैंकिंग किया जाता है। सदर अस्पताल पहले जिला एवम् राज्य स्तरीय टीम जांच करती है। फिर केंद्र स्तरीय टीम जांच करती है। राज्य स्तर से प्राप्त जांच प्रतिवेदन के आधार केंद्रीय टीम सदर अस्पताल का निरीक्षण कर क्वालिटी की जांच कर रही है।

अस्पताल की गुणवत्ता की हुई मैपिंग:

सदर अस्पताल अस्पताल की गुणवत्ता की मैपिंग की गयी। जिसमें कुल आठ तरह के मूल्यांकन पैमाने बनाए गए हैं। इसमें अस्पताल की आधारिक संरचना के साथ अस्पताल में साफ़-सफाई का स्तर, स्टाफ की उपलब्धता, लेबर रूम के अंदर जरुरी संसाधनों की उपलब्धता के साथ ऑपरेशन थिएटर की भी मैपिंग की गयी है। निर्धारित लक्ष्य प्राप्त करने वाले जिला स्तरीय अस्पताल को प्रोत्साहन धनराशि और प्रमाणपत्र देने का प्रावधान है। सदर अस्पताल का लक्ष्य कार्यक्रम के तहत प्रमाणिकरण किया जा रहा है।


प्रसव कक्ष तथा ऑपरेशन थियेटर को किया गया सुसज्जित:

लक्ष्य कार्यक्रम के तहत सभी संसाधनों व सुविधा उपलब्

Followers

MGID

Koshi Live News