Koshi Live-कोशी लाइव बिहार में स्कूल खुलते ही कोरोना ने मचाया हड़कंप, अब सभी स्कूलों व कोचिंग सेंटरों में कोरोना जांच कराएगा शिक्षा विभाग - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

ADS

Translate

Saturday, January 9, 2021

बिहार में स्कूल खुलते ही कोरोना ने मचाया हड़कंप, अब सभी स्कूलों व कोचिंग सेंटरों में कोरोना जांच कराएगा शिक्षा विभाग


Bihar School News: बिहार में करीब 9 महीने के बाद सूबे के सभी स्कूलों को सशर्त वापस खोल(Bihar School Reopen) दिया गया है. स्कूल खुलते ही मुंगेर जिला के एक स्कूल से 25 बच्चों सहित शिक्षक को कोरोना संक्रमित( Bihar School Corona) पाया गया. जिसके बाद प्रशासन व अभिभावकों में हड़कंप मच गया है. वहीं अब प्रदेश के शिक्षा विभाग ने स्वास्थ्य विभाग से सूबे के शैक्षिक संस्थानों में कोरोना जांच कराने को कहा है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव ने स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव को एक पत्र लिखा है. जिसमें उन्होंने आग्रह किया है कि प्रदेश के उच्च शैक्षिक संस्थानों, विद्यालयों, कोचिंग संस्थानों और हॉस्टलों के सभी शिक्षकों, छात्रों व कर्मियों की कोरोना जांच(Corona Test) करायी जाए.

बता दें कि कोरोना संक्रमण फैलने के बाद देशव्यापी लॉकडाउन लागू होने के कारण बिहार में सभी शैक्षणिक संस्थानों को बंद कर दिया गया था. 9 महीने के बाद 4 जनवरी 2021 से इसे वापस खोला गया.

 

वहीं स्कूलों के खोले जाने के साथ ही मुंगेर व गया जिले से स्कूलों से संक्रमण (Bihar School Corona Case) के कई मामले सामने आ गए. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इसका जिक्र इस पत्र में भी किया गया है और आग्रह किया गया है कि संस्थानों में रैंडम कोरोना जांच कराया जाए.

Followers

MGID

Koshi Live News