Koshi Live-कोशी लाइव सुपौल में डॉ. विनय ने लगवाया कोरोना का पहला टीका, कहा अब मरीजों की सेवा में और बढ़ेगा आत्‍मबल - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

ADS

Translate

Saturday, January 16, 2021

सुपौल में डॉ. विनय ने लगवाया कोरोना का पहला टीका, कहा अब मरीजों की सेवा में और बढ़ेगा आत्‍मबल

कोशी लाइव सुपौल:
सुपौल । लंबे इंतजार के बाद कोरोना का टीकाकरण शनिवार को शुरू हुआ और कोरोना का पहला टीका सदर अस्पताल सुपौल में शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. विनय कुमार ने लगवाया। टीका लगने के बाद 30 मिनट तक उनको आब्जर्वेशन में रखा गया। तीस मिनट के बाद जागरण से हो रही वार्ता में उन्होंने अपने को जहां बिल्कुल चुस्त दुरुस्त बताया वहीं टीका को पूरी तरह सुरक्षित बताया। कहा कि स्वास्थ्य पेशे से जुड़े रहने के कारण कोरोना संक्रमण के दौर में भी उन्होंने नियमित अपनी सेवा दी। अब तो निर्भीक होकर अपना काम करेंगे और लोगों की सेवा कर सकेंगे। उन्होंने स्वास्थ्यकर्मियों और आमलोगों से अपील की कि वे आगे बढ़कर टीकाकरण करवाएं और अपना जीवन सुरक्षित करें।

शनिवार की सुबह साढ़े दस बजे सदर अस्पताल सुपौल में जिलाधिकारी महेंद्र कुमार ने फीता काटकर टीकाकरण अभियान की शुरुआत की। सबसे पहले उन्होंने सिविल सर्जन डा. केएम प्रसाद से व्यवस्था की विस्तृत जानकारी ली। हर काउंटर पर जाकर उन्होंने पूछताछ की और व्यवस्था से संतुष्ट हुए। पहले चरण में मूल रूप से स्वास्थ्यकर्मियों और स्वास्थ्य सेवा से जुड़े लोगों का टीकाकरण किया जाना है। अपने निर्धारित समय पर स्वास्थ्यकर्मी जिनका रजिस्ट्रेशन किया जा चुका था प्रतिक्षा कक्ष में पहुंच चुके थे। 11 बजकर पांच मिनट में सुपौल जिले में पहला टीका शिशुरोग विशेषज्ञ डा. विनय कुमार को दिया गया। सदर अस्पताल में टीका एएनएम उषा देवी द्वारा दिया जा रहा था। मौके पर अनुमंडल पदाधिकारी मनीष कुमार, सिविल सर्जन डॉ. केएम प्रसाद, डॉ.अरूण कुमार वर्मा, डीपीएम बालकृष्ण चौधरी, मूल्याकंन व अनुश्रवण पदाधिकारी पंकज कुमार झा, स्वास्थ्य प्रबंधक अभिलाष वर्मा, हरिवंश कुमार ङ्क्षसह सहित अन्य मौजूद थे।

सुपौल को मिली 10520 डोज वैक्सीन

सुपौल जिले को 10520 डोज वैक्सीन उपलब्ध कराई गई है। टीकाकरण के लिए जिले में सदर अस्पताल, सरायगढ-भपटियाही, पिपरा, निर्मली, मरौना व बसंतपुर में सेंटर बनाया गया है। इसके लिए सदर अस्पताल को 149 वाइल, सरायगढ-भपटियाही को 53, बसंतपुर को 147, पिपरा को 60 , निर्मली को 46 एवं मरौना को 45 वाइल वैक्सीन उपलब्ध कराई गई है। सभी छह केंद्रों पर एक-एक सौ लोगों को टीका लगाया जाना है।

बोले डीएम

जिलाधिकारी महेंद्र कुमार ने कहा कि जिले में कुल छह सेंटर बनाए गए हैं। सभी छह केंद्रों पर छह सौ लोगों को पहले दिन वैक्सीनेशन किया जाना है। सबसे पहले वैक्सीन लेने के लिए चिकित्सक ही आगे आए हैं। वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है। किसी भी अफवाह से बचने की आवश्यकता है। कहीं कोई संशय किसी को भी हो तो वे इसकी जानकारी अस्पताल में चिकित्सकों से प्राप्त कर सकते हैं।

Followers

MGID

Koshi Live News