Koshi Live-कोशी लाइव बिहार/सीएम नीतीश कुमार ने रुपेश हत्‍याकांड पर डीजीपी को किया तलब,अपराधियों के जल्‍द गिरफ्तारी की दी हिदायत - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

ADS

Translate

Tuesday, January 19, 2021

बिहार/सीएम नीतीश कुमार ने रुपेश हत्‍याकांड पर डीजीपी को किया तलब,अपराधियों के जल्‍द गिरफ्तारी की दी हिदायत


पटना, राज्य ब्यूरो । मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार (19 जनवरी) को डीजीपी एसके सिंघल को मुख्यमंत्री आवास तलब कर रुपेश सिंह हत्याकांड को ले चल रहे इंवेस्‍टीगेशन का अपडेट लिया। उन्होंने डीजीपी को निर्देश दिया कि रुपेश हत्याकांड का जल्‍द उद्भेदन कर दोषियों की अविलंब गिरफ्तारी सुनिश्चित करें। इस तरह के मामले में पुलिस अपराधियों के खिलाफ पूरी सख्ती से पेश आए।

अन्‍य जिलों में भी त्‍वरित कार्रवाई के निर्देश

डीजीपी ने मुख्यमंत्री को हत्याकांड के अनुसंधान से जुड़े सभी तथ्यों से अवगत कराया। मुख्यमंत्री ने उन्हें यह निर्देश दिया कि राज्य के अन्य जिलों में भी इस तरह के लंबित मामलों में त्वरित कार्रवाई कर दोषियों को अविलंब गिरफ्तार किया जाए। सरकार ऐसे मामलों में दोषियों की गिरफ्तारी को लेकर पूरी तरह संवेदनशील एवं गंभीर है। मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसे गंभीर मामलों में किसी भी तरह की शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

एयरपोर्ट के पार्किंग विवाद में हुई रूपेश की हत्या

डीजीपी एसके सिंघल ने एयरपोर्ट पार्किंग के विवाद में रूपेश की हत्या किए जाने का शक जाहिर किया है। आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलने के बाद बाहर निकले डीजीपी ने पत्रकारों से कहा कि एयरपोर्ट की पार्किंग को लेकर बहुत बड़ा विवाद चल रहा था। इसके अलावा उनके परिजनों या जान-पहचान वाले लोगों के ठेकेदारी से जुड़ा इश्यू भी आया था मगर इसमें कोई बात सामने नहीं आई है। मूल चीज यही है कि जो विवाद है वो रुपये-पैसे को लेकर या पार्किंग को लेकर ही लगता है। पुलिस ने ह्यूमन और तकनीकी इंटेलिजेंस की मदद ली है। इस मामले में थोड़ा और काम करने की जरूरत है कि केस स्ट्रॉंग बन जाए। हमें पूरा भरोसा है कि पुलिस केस का उद्भेदन कर लेगी।

जल्‍द होगा मामले का पर्दाफाश

हत्या मामले में डीआरआइ कनेक्शन के बाबत पूछे जाने पर डीजीपी ने कहा कि मर्डर केस में कई सारे एंगल और कई सारी बातें आती हैं। कई एंगल पर पुलिस ने काम किया है। ऐसी कोई बात नहीं है।

इस बाबत एडीजी मुख्यालय जितेंद्र कुमार ने कहा कि रूपेश हत्याकांड का अनुसंधान चल रहा है। सभी एंगल पर जांच की जा रही है। अभी तक जो इनपुट मिले हैं, उससे लग रहा है कि पुलिस जल्द ही इस मामले का पर्दाफाश कर देगी।

शूटर की तलाश में एसटीएफ-एसआइटी

पुलिस की अब तक की जांच में यह भी स्प्ष्ट हो गया है कि रूपेश की हत्या सुपारी देकर प्रोफेशनल शूटर से कराई गई थी। ऐसे में एसटीएफ के साथ एसआइटी की टीम शूटरों की तलाश में लगातार इनपुट जुटा रही है। पुलिस की अलग-अलग टीमें छापेमारी भी कर रही है। पुलिस सूत्रों का दावा है कि शूटर को गिरफ्तार करके ही पुलिस मामले का पर्दाफाश करेगी।

Followers

MGID

Koshi Live News