Koshi Live-कोशी लाइव बिहार में पुलिस और अपराधियों के बीच मुठभेड़, कुख्‍यात अपराधी की मां की गोली लगने से मौत - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

ADS

Translate

Tuesday, January 12, 2021

बिहार में पुलिस और अपराधियों के बीच मुठभेड़, कुख्‍यात अपराधी की मां की गोली लगने से मौत



Crime in Ara: भोजपुर जिले (Bhojpur District of Bihar) के आरा टाउन थाना क्षेत्र के शिवपुर-आनंद नगर मुहल्ला में सोमवार की शाम गिरफ्तारी के लिए गई पुलिस और अपराधियोंं के बीच मुठभेड़ में गोली लगने से घायल महिला की अंततः मौत हो गई। देर रात इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। 50 वर्षीय शैल देवी शिवपुर-आनंदनगर मुहल्ला निवासी जय प्रकाश मिश्रा की पत्नी थीं। उसका पुत्र छोटू मिश्रा हत्या के मामले में फरार चल रहा है। महिला को गर्दन के पास गोली लगी थी। यह परिवार मूल रूप से रोहतास का निवासी है।

पुलिस पर आरोप लगा रहे महिला के स्‍वजन

गोली की शिकार महिला के स्वजनों ने पुलिस पर ही फायरिंग किए जाने एवं गोली मारे जाने का गंभीर आरोप लगाया है। दोनों तरफ से करीब सात-आठ राउंड गोली चलने की बात बतायी जा रही है। इधर, भोजपुर एसपी हर किशोर राय ने बताया कि अपराधियों की ओर से चार-पांच राउंड गोली चलाई गई है। पुलिस की ओर से भी दो राउंड जवाबी फायरिंग हुई है। महिला को गोली लगने की जांच कराई जा रही है। पहले अपराधियों की ओर से गोली चलाई गई थी। मंगलवार की सुबह मजिस्ट्रेट की देखरेख में सदर अस्पताल, आरा में शव का पोस्टमाॅर्टम कराया गया।

अपराधियों के छिपे होने की सूचना पर छापेमारी करने गई थी पुलिस

बताया जाता है कि पुलिस के वरीय अफसरों को गुप्त सूचना मिली थी शिवपुर-आनंद नगर मुहल्ला में हथियार बंद वांछित अपराधी छोटू मिश्रा व मिथलेश पासवान अपने साथियों के साथ छिपा हुआ है। इसके बाद डीआईयू टीम ने वहां दल-बल के साथ छापेमारी की थी। इस दौरान पुलिस पर पहले ईट-पत्थर से हमला किया गया था। बाद में अपराधियों द्वारा पुलिस पर फायरिंग की गई थी। इस दौरान पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की थी।



फायरिंग के बीच ही भाग निकले अपराधी

दोनों तरफ से गोलीबारी में एक गोली हिस्ट्रीशीटर छोटू मिश्रा की मां को गर्दन के पास जा लगी थी। इस दौरान वांटेड अपराधी बगीचा के रास्ते फायरिंग कर भाग निकले थे। बाद में घायल महिला को आनन-फानन में इलाज के लिए बाबू बाजार स्थित निजी अस्पताल में लाया गया था। लेकिन, गंभीर हालत को देख कर डॉक्टर ने महिला को पटना रेफर कर दिया था। इस दौरान घायल महिला की इलाज के दौरान मौत हो गई।



रात एक बजे के बाद अस्पताल पहुंचा शव

इधर, मृत महिला का शव रात करीब एक बजे के बाद सदर अस्पताल, आरा लाया गया। सूचना मिलते ही सदर एसडीपीओ पंकज रावत, टाउन इंस्पेक्टर अविनाश कुमार व नवादा इंस्पेक्टर संजीव कुमार समेत अन्य पदाधिकारी वहां पहुंच गए। इसके बाद दंडाधिकारी की देखरेख में पंचनामा बनाया गया। बाद में उसका पोस्टमार्टम हुआ। वीडियोग्राफी भी कराई गई।

मूल रूप से रोहतास की बताई जा रही महिला



टाउन थाना क्षेत्र के शिवपुर आनंद नगर में गोली की शिकार महिला मूल रूप से रोहतास जिले के मधुकरपुर गांव की रहनेवाली बताई जा रही है। कुछ सालों से अपने बेटा छाेटू मिश्रा के साथ शिवपुर-आनंद नगर मुहल्ला में रहती थी। इस दौरान सोमवार को पुलिस की छापेमारी में गोली लगने की बात सामने आ रही है। महिला के शरीर से बरामद गोली के पिलेट से ही फायरिंग का राज खुलने की उम्मीद जतायी जा रही है। आखिर किसके हथियार से गोली लगी थी।



धनजी हत्याकांड में फरार चल रहे शातिर छोटू व मिथलेश

आपको बताते चलें कि छह नवंबर 2020 को टाउन थाना क्षेत्र अन्तर्गत गौसगंज, गांगी गोलंबर के समीप एजेंटी वसूलने वाले एक युवक की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई थी। एजेंटी वसूली के विवाद में यह घटना घटित हुई थी। मृतक 19 वर्षीय धजंय राम उर्फ धनंजी राम गौसगंज, गांगी मुहल्ला निवासी कमख्या नारायण राम का पुत्र था। मृतक के शरीर पर करीब बारह से अधिक गोलियों का निशान पाया गया था। इसे लेकर मृतक के पिता ने अज्ञात के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई थी। जिसमें अनुसंधान के दाैरान कुछ अपराधियों का नाम आया था।



कुख्यात लंबू से भी रहा है कनेक्शन

सूत्रों के अनुसार इस मर्डर केस में शिवपुर-आनंद नगर निवासी छोटू मिश्रा तथा कोईलवर के कुल्हड़िया -धनडीहां गांव निवासी मिथलेश पासवान का नाम आया था। जिसके लिए पुलिस सोमवार को गिरफ्तारी के लिए गई हुई थी। पहले अपराधी एक घर में छुपे हुए थे। बाद में घेराबंदी के दौरान फायरिंग करते हुए बगीचा की ओर भाग निकले। दोनों का कनेक्शन कुख्यात लंबू शर्मा से भी रहा है, जो फिलहात जेल में बंद है।



मौका ए-वारदात पर घर के आसपास बिखरे पड़े थे खून के निशान

शिवपुर-आनंद नगर मुहल्ला में जहां पर पुलिस व अपराधियों के बीच मुठभेड़ की बात सामने आ रही है, वहां पर एक-दो जगह खून भी बिखरा हुआ था। जिससे प्रतीत हो रहा कि गोली वहीं पर लगी थी। देर शाम टाउन डीएसपी के साथ पहुंचे अफसरों ने भी पूरे घटनास्थल का मुआयना किया। आसपास के लोगों से भी पूछताछ की। लेकिन, किसी ने पुलिस को कुछ भी नहीं बताया। पुलिस अधिकारी करीब आधे घंटे तक वहां रुक कर तफ्तीश करते देखे गए।



जांच के बाद पता चलेगा किसके हथियार से लगी गोली : एसपी

भोजपुर एसपी हरकिशोर राय ने बताया कि महिला को गोली लगने की जांच कराई जा रही है। गोली अपराधियों व पुलिस दोनों के बीच चली है। महिला को किसकी गोली लगी है, यह जांच के बाद ही पता चल सकेगा।

Followers

MGID

Koshi Live News