Koshi Live-कोशी लाइव बिहार: किसानों के समर्थन मुस्लिम महिलाओं ने निकाली तिरंगा यात्रा, लगाया ये नारा - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

Translate

Tuesday, January 26, 2021

बिहार: किसानों के समर्थन मुस्लिम महिलाओं ने निकाली तिरंगा यात्रा, लगाया ये नारा


यात्रा का संचालन कर रही इशरत ने कहा कि जब दिल्ली बॉर्डर पर आंदोलन कर रहे किसानों की बेटियां किसानों का साथ दे रही हैं, तो हम महिलाएं अपने-अपने इलाकों में इस तरह का कार्यक्रम कर किसानों का समर्थन क्यों नहीं कर सकती?

मुंगेर: बिहार के मुंगेर जिले में मंगलवार को 72वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर तिरंगा यात्रा निकाली गई. बड़ी संख्या में मुस्लिम समुदाय की महिलाओं ने 100 मीटर लंबी तिरंगा यात्रा निकाली. तिरंगा यात्रा में शामिल महिलाएं किसान आंदोलन की समर्थक थीं और पूरे यात्रा के दौरान किसानों के समर्थन में नारे लगा रही थीं. यात्रा में शामिल कुछ महिलाओं ने अपने हाथों में तख्ती पकड़ रखी थी, जिसमें " जय जवान, जय किसान, खुश रहे मेरा हिंदुस्तान" लिखा हुआ था.

देश की खुशहाली के लिए दिया नारा


हाथ में तख्ती और तिरंगा लेकर महिलाओं में सहर्ष शहर का भ्रमण किया और किसान आंदोलन को समर्थन देने की बात कही. इधर, तिरंगा यात्रा का संचालन कर रही इशरत प्रवीण ने कहा हम पूरे उल्लास के साथ राष्ट्रीय पर्व मना रहे हैं. हमारा देश हमेशा खुश रहे, शांति और चमन हमेशा बहाल रहे इसलिए हमने नारा दिया है, " जय जवान, जय किसान खुश रहे मेरा हिंदुस्तान. "


मुस्लिम छात्राओं को मुफ्त शिक्षा देती हैं इशरत


इशरत ने कहा कि जब दिल्ली बॉर्डर पर आंदोलन कर रहे किसानों की बेटियां किसानों का साथ दे रही हैं, तो हम महिलाएं अपने-अपने इलाकों में इस तरह का कार्यक्रम कर किसानों का समर्थन क्यों नहीं कर सकती? बता दें कि इशरत प्रवीण 2001 से मुस्लिम छात्राओं को मुफ्त में शिक्षा दे रही हैं. शिक्षा के अलावा वो लड़कियों को सिलाई, पेंटिंग, कढ़ाई के भी गुर सिखाती हैं.


बता दें कि किसानों के समर्थन में निकली गई तिरंगा यात्रा इशरत के घर दिलावरपुर से शुरू हुई, जो शहर के गांधी चौक, दीनदयाल चोक, राजीव गांधी चौक, पटेल चौक होते हुए किला क्षेत्र पहुंची, जहां जिले के आलाअधिकारी के कार्यालय हैं. फिर वहां से भगत सिंह चौक होते हुए यह यात्रा इशरत के निवास दिलावरपुर पंहुचकर सम्पन्न हुई.

Followers

MGID

Koshi Live News