Koshi Live-कोशी लाइव बिहार बोर्ड का कड़ा फैसला, सभी छात्रों को जानना ज़रूरी - Koshi Live-कोशी लाइव बिहार का नं1 ऑनलाइन न्यूज पोर्टल कोशी लाइव! विज्ञापन के लिए संपर्क करें MOB:7739152002

BREAKING

ADS

Translate

Wednesday, January 20, 2021

बिहार बोर्ड का कड़ा फैसला, सभी छात्रों को जानना ज़रूरी


न्यूज डेस्क: बिहार में इंटर और मैट्रिक का एग्जाम अगले महीने से शुरू हो जायेगा। इस एग्जाम को लेकर बिहार बोर्ड छात्रों को अभी से सतर्क कर दिया हैं। साथ ही साथ परीक्षा में नकल को रोकने के लिए कड़ा फैसला लिया हैं। जिसके बारे में सभी छात्रों को जानना ज़रूरी हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक बिहार बोर्ड ने कड़ा फैसला लेते हुए कहा है की अगर परीक्षा में कोई छात्र नकल करते पकड़ा गया तो उसे 2 हजार का जुर्माना या 6 महीने की जेल हो सकती है। इसलिए छात्र परीक्षा में किसी भी प्रकार से नकल करने की कोशिश ना करें।

बता दें की बिहार बोर्ड परीक्षा में नकल को लेकर बदनाम है।

इस बदनामी को दूर करने के लिए बोर्ड ने कमर कस ली हैं तथा एग्जाम शुरू होने से पहले ही चेतावनी जारी कर दी हैं। बोर्ड ने कहा है की नकल करने वाले छात्रों को जुर्माने के साथ-साथ जेल की सजा भी मिल सकती हैं।

खबर के मुताबिक बिहार बोर्ड ने बिहार परीक्षा संचालन अधिनियम 1981 के प्रावधानों को लागू करने का फैसला किया है। इसके तहत परीक्षा में नकल को रोका जायेगा तथा नकल करने वाले छात्रों पर कारवाई भी की जाएगी। इसको लेकर आदेश जारी कर दिया गया हैं।

Followers

MGID

Koshi Live News