Koshi Live-कोशी लाइव बिहार में पकड़ौआ विवाह : युवक को अगवा कर कराई शादी, दूल्‍हे की हल्‍दी वाली वायरल तस्‍वीर से खुली पोल - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

ADS

Translate

Friday, January 8, 2021

बिहार में पकड़ौआ विवाह : युवक को अगवा कर कराई शादी, दूल्‍हे की हल्‍दी वाली वायरल तस्‍वीर से खुली पोल



पटना, बिहार ऑनलाइन डेस्‍क। Marriage by Kidnapping in Bihar बिहार में शादी योग्‍य युवकों का अपहरण कर उनकी शादी (Marriage by Kidnapping) करा देने के मामले सामने आते रहे हैं। ऐसी ही एक घटना गुरुवार को लखीसराय जिले के बड़हिया थाना क्षेत्र के गंगासराय गांव के पास गुरुवार की सुबह हुई। घटना के विरोध में आक्रोशित ग्रामीणों एवं अपहृत युवक के स्‍वजनों ने पटना-लखीसराय मार्ग को घंटो जाम रखा। इस बीच अपहरण करने वाले लड़की पक्ष ने दूल्‍हे की हल्‍दी की रस्‍म की तस्‍वीर वायरल कर दी। बाद में पुलिस ने युवक को जमुई जिले में बरामद किया।

घात लगाए पांच अपराधियों ने कर लिया अपहरण

मिली जानकारी के अनुसार गंगासराय निवासी मनोज सिंह के बेटे शिवम कुमार की हाल ही में सेना में नौकरी लगी है। उसे अगले सप्‍ताह ही नौकरी ज्‍वॉइन भी कर लेना है। इस बीच रोज की तरह वह गुरुवार की सुबह भी मॉर्निंग वॉक के लिए घर से निकला कि इसी दौरान गंगासराय रेलवे लाइन के किनारे पहले से घात लगाए पांच हथियारबंद अपराधियों ने उसका अपहरण कर लिया। अपहर्ता उसे लाल रंग की ऑल्‍टो कार में साथ ले गए। घटना के प्रत्‍यक्षदर्शी स्थानीय लोगों ने इसकी जानकारी परिवार वालों को दी। इसके बाद परिवार के लोग पुलिस के पास पहुंचे।



घटना के विरोध में पटना-लखीसराय एनएच जाम

अपहरण की घटना से आक्रोशित लोगों ने पटना-लखीसराय एनएच 80 को जाम कर दिया। वे युवक की सकुशल बरामदगी की मांग कर रहे थे। पुलिस ने भी शिवम की खोज शुरू कर दी।

अपहताओं ने वायरल की हल्दी के रस्‍म की तस्‍वीर

इसी बीच अपहताओं ने उसकी हल्दी के रस्‍म की तस्‍वीर वॉट्सऐप ग्रुप पर वायरल कर दी। इसके बाद परिवार वालों व पुलिस को पकड़ौवा विवाद का माजरा समझ में आया। फिर, पुलिस ने अपहृत युवक काे जमुई जिले से बरामद कर लिया।



पुलिस के अनुसार प्रेम प्रसंग से जुड़ा है मामला

बताया जा रहा है कि शिवम को अगवा कर उसकी शादी जमुई के सिकंदरा स्थित महादेव सिमरिया के शंकर मंदिर में कराई गई। लड़की लखीसराय के बड़हिया थाना क्षेत्र के पहाड़पुर गांव निवासी मंगल सिंह उर्फ मंगला राय की बेटी है। पुलिस के अनुसार लड़की को शिवम पहले से जानता है। शिवम को जहां से पुलिस ने बरामद किया है, वहां उसकी मौसी की ससुराल है।

Followers

MGID

Koshi Live News