Koshi Live-कोशी लाइव बिहार: मासूम के पैर का गलत इलाज करने वाले डॉक्टर पर होगी कार्रवाई, आयोग ने तलब की रिपोर्ट - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

Translate

Wednesday, January 27, 2021

बिहार: मासूम के पैर का गलत इलाज करने वाले डॉक्टर पर होगी कार्रवाई, आयोग ने तलब की रिपोर्ट


बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के कांटी थाना क्षेत्र के बहुवारा के पांच वर्षीय अंकुश कुमार के पैर के गलत इलाज के मामले में डॉक्टर पर कार्रवाई की तलवार लटक गई है। शिकायत के बाद कार्यवाही नहीं होने पर राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए जिला प्रशासन से कार्रवाई कर दस दिनों में रिपोर्ट तलब की है।

 इस संबंध में मानवाधिकार अधिवक्ता एसके झा ने दिसंबर 2019 में आयोग से शिकायत की थी। इस पर आयोग ने डीएम से कार्रवाई कर रिपोर्ट की मांग की थी। आयोग के रजिस्ट्रार अनु चौधरी ने डीएम को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए लंबित कार्रवाई पर आपत्ति जताया है। मामले में अबतक हुए कार्रवाई के संबंध में दस दिनों में रिपोर्ट की मांग की गई है। नोटिस की प्रति अंकुश के परिजन नवोध कुमार पासवान को भी भेजी गई है।

श्री पासवान के अधिवक्ता एसके झा ने बताया कि 2019 में सर्जरी के बाद पैर में काफी इन्फेक्शन बढ़ गया। इसके बाद डॉक्टर ने उचित ईलाज नहीं दिया। इससे पैर की स्थिति पहले से भी ज्यादा खराब हो गयी। परिजन ने अंकुश का इलाज पटना एम्स में करवाया। वहां पर मुजफ्फरपुर के डॉक्टर द्वारा गलत सर्जरी करने की बात सामने आई। श्री पासवान ने मानवाधिकार अधिवक्ता श्री झा के माध्यम से राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग से फरियाद लगायी।

 आयोग ने संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी को जाँच का निर्देश दिया। लेकिन, तय समय सीमा में आयोग को जवाब नहीं दिया गया। गलत इलाज के कारण अंकुश का पैर टेढ़ा हो गया है। वह ठीक से चल नहीं पा रहा है। पैर के हड्डी बढ़ने पर परिजन ने जूरन छपरा के एक निजी डॉक्टर से इलाज कराया था। डेढ़ लाख रुपये लेने के बाद भी सुधार नहीं होने परिजन पटना एम्स पहुंचे थे।

Followers

MGID

Koshi Live News