Koshi Live-कोशी लाइव सहरसा/हेरा-फेरी का मामला:नरेश मिस्त्री के खाते से सीएसपी संचालक ने की दस हजार रुपए की अवैध निकासी - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

ADS

Translate

Monday, January 18, 2021

सहरसा/हेरा-फेरी का मामला:नरेश मिस्त्री के खाते से सीएसपी संचालक ने की दस हजार रुपए की अवैध निकासी


प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न जगहों पर संचालित एसबीआई शाखा से संबंधित सीएसपी संचालक के द्वारा लोगों के खाते से रुपए की निकासी कर लगातार हेरा-फेरी का मामला उजागर होता रहा है। जिसके उपर विभाग के द्वारा कारगर कदम नहीं उठाए जाने से सीएसपी संचालक का मनोबल और भी बढ़ता जा रहा है। प्रखंड क्षेत्र के चन्दौर पूर्वी पंचायत के सखुआ गांव निवासी नरेश मिस्त्री के एसबीआई शाखा बैजनाथपुर के खाता संख्या 33723470039 से 11 जनवरी को सौरबाजार खान मार्केट स्थित सीएसपी संचालक मृत्युंजय कुमार के द्वारा 10 हजार रुपया अंगूठा लगा कर निकासी कर ली गई। इस मामले को लेकर पीड़ित खाताधारी नरेश मिस्त्री के द्वारा लिखित आवेदन एसबीआई शाखा प्रबंधक बैजनाथपुर को देकर जांचोपरांत आवश्यक कार्रवाई करते हुए रुपया वापसी की गुहार लगाई है। वहीं बता दें कि संचालक मृत्युंजय कुमार का यह पहला मामला नहीं है इससे पहले भी इनपर सुविधा शुल्क वसूलने के नाम पर राशि वसूलने का आरोप लगाया जा चुका है। उनके खिलाफ तब आवेदन भी दिया गया था।

संचालक के विरुद्ध पहले भी दिया था आवेदन

सौरबाजार स्थित सीएसपी सेंटर संचालक खाता से रुपए जमा-निकासी में एक सौ रुपए की कमीशन लेते हैं। मामला बीते 8 सितंबर का है। जहां एसबीआई खाताधारी प्रीति कुमारी ने एसबीआई बैजनाथपुर के शाखा प्रबंधक को आवेदन सौंपते हुए अपने खाते से नया सीएसपी संचालक मृत्युंजय कुमार द्वारा एक हजार रुपए निकासी कर लेने के बावजूद मात्र नौ सौ रुपए ही उन्हें भुगतान दिया। जबकि उनके खाते से एक हजार की रकम निकाल ली गई थी। ऐसे में जब उन्होंने मृत्यंुजय कुमार के स्टाफ निर्मल कुमार से नौ सौ रुपए ही देने की बात पूछी तो उन्होंने सुविधा शुल्क के नाम पर एक सौ रुपए काट लेने की जानकारी दी। जो गलत है। इस बारे में शाखा प्रबंधक ने कहा था जांच की जा रही है। कार्रवाई होगी। सीएसपी सेंटर को खाताधारक से कोई सुविधा शुल्क वसूलने का नियम नहीं है।

सब आरोप बेबुनियाद है
ऐसा मामला नहीं है अगर ऐसा है तो उसे देख कर सही कर देंगे, ये सब बेबुनियाद है।
-मृत्युंजय कुमार, सीएसपी संचालक

मामला दर्ज करवाया जाएगा
यह फर्जीवाड़ा का मामला है। ऐसा करने वाले पर थाना में मामला दर्ज करवा कार्रवाई की जाएगी। -ललित कुमार सिन्हा, एसबीआई, शाखा प्रबंधक

बैंक ऑफ इंडिया के गोलमा शाखा में क्षतिग्रस्त सामान।
बैंक ऑफ इंडिया के गोलमा शाखा में क्षतिग्रस्त सामान।

बैंक ऑफ इंडिया में युवक ने की तोड़फोड़, नुकीला औजार दिखा मांगे 10 लाख रुपए

पतरघट | ओपी क्षेत्र के बैंक ऑफ इंडिया शाखा गोलमा में एक युवक ने बैंक में घुसकर शनिवार की शाम हंगामा एवं तोड़फोड़ किया। ग्रामीणों ने तोड़फोड़ की घटना की सूचना पतरघट पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पतरघट पुलिस को ग्रामीणों ने युवक को सुपुर्द कर दिया। ओपी अध्यक्ष अजीत कुमार को शाखा प्रबंधक विकास कुमार सिंह ने आवेदन देते कार्रवाई की मांग की है। आवेदन में कहा है कि शनिवार की शाम करीब 5.40 बजे ब्रांच से बैंक गार्ड व कैशियर के निकलते ही गोलमा निवासी शंकर सिंह शाखा में घुसा व तोड़फोड़ की। नुकीली औजार कर्मियों के गले के पास रखकर दस लाख राशि की मांग की। नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दी। शाखा प्रबंधक ने कहा कि तोड़फोड़ में 3 कम्प्यूटर सिस्टम, 1 स्कैनर, 1 पासबुक प्रिंटर, 3 ग्लास पेनल, सरकारी दस्तावेज क्षतिग्रस्त हुए। ओपी अध्यक्ष अजीत कुमार ने कहा शंकर सिंह को न्यायिक हिरासत में भेजा गया है।

Followers

MGID

Koshi Live News