Koshi Live-कोशी लाइव BJP सांसद ने खोली शराबबंदी की पोल, थाने के बाहर दिया धरना, थानाध्यक्ष पर लगाया गंभीर आरोप - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

ADS

Translate

Sunday, January 3, 2021

BJP सांसद ने खोली शराबबंदी की पोल, थाने के बाहर दिया धरना, थानाध्यक्ष पर लगाया गंभीर आरोप




सुशील कुमार सिंह ने कहा कि थाना दलालों का अड्डा बना हुआ है. पुलिस खुलेआम अपने थाना क्षेत्र के चरकावा सहित सैकड़ों जगह पर शराब बिकवा रही है. प्रशासन का डंडा सिर्फ कमजोर लोगों पर चलता है. रफीगंज के इंस्पेक्टर,थानाध्यक्ष, एसआई भगवान सिंह के बारे में रोज खबरें मिलती हैं.

औरंगाबाद: बिहार में शराबबंदी कानून लागू है, ऐसे में शराब पीने और बेचने वालों पर कड़ी कार्रवाई का प्रावधान है. लेकिन कई बार प्रशासन द्वारा कानून का गलत फायदा उठाने का मामला प्रकाश में आता है. ताजा मामला बिहार के औरंगाबाद का है, जहां के रफीगंज थानाध्यक्ष पर शराबबंदी कानून का गलत रूप से इस्तेमाल करने का आरोप लगा है.

यह आरोप किसी और ने नहीं बल्कि औरंगाबाद के बीजेपी सांसद सुशील कुमार सिंह ने लगाया है.




बीजेपी सांसद समेत बीजेपी जिलाध्यक्ष और पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने शनिवार को रफीगंज थाने के बाहर धरना प्रदर्शन किया और रफीगंज थानाध्यक्ष के खिलाफ कार्रवाई होने तक आंदोलन करने की बात कही. दरअसल, यह आरोप है कि बीते दिनों रफीगंज पुलिस द्वारा बीजेपी के कासमा मंडल के महामंत्री शिव नारायण साव को एक साजिश के तहत शराब सेवन का आरोपी बनाकर गिरफ्तार किया गया और थाने में उसकी बर्बरता पूर्वक पिटाई की गई.




बीजेपी सांसद के अनुसार रफीगंज पुलिस पार्टी कार्यकर्ता को फर्जी रिपोर्ट बनाकर जेल भेजे जाने की तैयारी में लगी हुई थी. लेकिन थानाध्यक्ष की चाल को बीजेपी कार्यकर्ताओं ने सफल नहीं होने दिया और थाने से ही उसकी बेल कर दी गयी. आरोप है कि थानाध्यक्ष ने बीजेपी कार्यकर्ता को पिटाई के बाद छोड़े जाने पर 24 घंटे के अंदर रफीगंज छोड़ने की धमकी दी गई थी, इस बात के जवाब में सांसद ने कहा कि कोई रफीगंज नहीं छोड़ेगा, जिसे जितनी ताकत लगानी है लगा ले.




उन्होंने कहा कि वे शराब बेचने और पीने वालों के खिलाफ हैं. लेकिन पुलिस द्वारा जिस व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया, उसने कभी शराब का सेवन किया ही नहीं है. आश्चर्य की बात है डॉक्टर द्वारा भी बगैर ब्रेथ एनेलाइजर के अल्कोहल की पुष्टि कर दी गयी, जो सरासर गलत है. पुलिस की वजह से सरकार की हमेशा बदनामी हो रही है.




सुशील कुमार सिंह ने कहा कि थाना दलालों का अड्डा बना हुआ है. पुलिस खुलेआम अपने थाना क्षेत्र के चरकावा सहित सैकड़ों जगह पर शराब बिकवा रही है. प्रशासन का डंडा सिर्फ कमजोर लोगों पर चलता है. रफीगंज के इंस्पेक्टर,थानाध्यक्ष, एसआई भगवान सिंह के बारे मे रोज खबरे मिलती हैं. इस थाने में पीड़ित परिवार से भी पैसे की उगाही होती है.




बताया जाता है कि बीजेपी कार्यकर्ता शिवनारायण साव को पुलिस ने सड़क जाम करने और शराब सेवन करने के आरोप में गिरफ्तार किया था और उनकी जमकर पिटाई की थी. पुलिस की इस कार्रवाई को लेकर शनिवार को बीजेपी कार्यकर्ताओं ने रफीगंज थाना के सामने एक दिवसीय धरने का आयोजन किया था और रविवार को रफीगंज बंद का आह्वान किया है.

Followers

MGID

Koshi Live News