Koshi Live-कोशी लाइव BIHAR:बिहार में गलत तरीकों से प्रमोशन पाने वाले शिक्षकों पर बड़ी कारवाई,साथ में वेतन की भी होगी वसूली - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

ADS

Translate

Friday, January 8, 2021

BIHAR:बिहार में गलत तरीकों से प्रमोशन पाने वाले शिक्षकों पर बड़ी कारवाई,साथ में वेतन की भी होगी वसूली


न्यूज डेस्क: बिहार के स्कूलों में पढ़ाने वाले शिक्षकों को लेकर एक बड़ी खबर आ रही हैं। मिली जानकारी के मुताबिक बिहार में गलत तरीकों से प्रमोशन पाने वाले 93 शिक्षकों पर बड़ी कारवाई की गई हैं। साथ ही साथ शिक्षकों का प्रमोशन भी निरस्त किया जा रहा हैं।

खबर के मुताबिक जिला शिक्षा पदाधिकारी एक पत्र जारी करते हुए कहा है की नियोजित शिक्षकों को स्नातक शिक्षकों के पद पर दिए गए प्रमोशन को अभिलंब रद्द कर दिया जाए। साथ ही साथ इनकी जांच की जाये। क्यों की इसमें ज्यादा तर शिक्षकों ने गलत तरीकों से प्रमोशन पाया हैं।

इतना हीं नहीं इन शिक्षकों से वेतन वसूली के भी आदेश जारी किये गए हैं।

जिससे शिक्षकों में हड़कंप मच गया हैं। वहीं शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव ने भी आदेश जारी करते हुए कहा है की मध्य विद्यालयों में स्नातक शिक्षकों के प्रोन्नति हेतु निर्धारण विभाग द्वारा नहीं किया गया है, इसलिए इसे रद्द किया जाये।

आपको बता दें की बिहार में 93 शिक्षकों पर नियमों के विपरीत गलत तरीके से प्रमोशन पाने का आरोप है। इसलिए इनपर कारवाई हुई हैं। बहुत जल्द वेतन की वसूली भी शुरू हो जाएगी। क्यों की इसके लिए भी आदेश जारी किया गया हैं।

Followers

MGID

Koshi Live News