Koshi Live-कोशी लाइव BIHAR:फलों से शराब तैयार करता था तस्कर, पुलिस ने किया गिरफ्तार तो कहा- लोगों की सेहत का रखता हूं ख्याल - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

ADS

Translate

Sunday, January 10, 2021

BIHAR:फलों से शराब तैयार करता था तस्कर, पुलिस ने किया गिरफ्तार तो कहा- लोगों की सेहत का रखता हूं ख्याल

कोशी लाइव/बिहार:फलों से शराब तैयार करता था तस्कर, पुलिस ने किया गिरफ्तार तो कहा- लोगों की सेहत का रखता हूं ख्याल:

शराब तस्कर ने बताया कि बताया कि देशी शराब बनाने के लिए वे सेब, संतरा और अंगूर जैसे फल का इस्तेमाल किया करते हैं. ताकि लोगों की सेहत अच्छी रहे. वहीं, उसके हेल्दी शराब को पीने के लिए लोग दूर दूर से आते हैं.

वैशाली: बिहार में शराबबंदी कानून लागू है, इसके बावजूद सूबे के अमूमन हर जिले शराब उत्पादन और उसकी तस्करी का काम धड़ल्ले से चल रहा है. इसी क्रम में शनिवार को बिहार के वैशाली में उत्पाद विभाग ने देशी शराब के अड्डे पर छापेमारी की. हालांकि, छापेमारी करने गयी टीम शराब तस्करों की जुगाड़ को देखकर हैरान रह गयी.


फलों से तैयार करता था शराब


दरअसल, देशी शराब बनाए जाने की सूचना पर उत्पाद विभाग की टीम ने वैशाली जिले की तीसीऔता में छापेमारी की.
शराब के अड्डे के जब टीम पहुंची तो देखा कि तैयार देशी शराब के साथ सेब, संतरा और अंगूर रखा हुआ था. जब शराब तस्करों से इस संबंध में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि देशी शराब बनाने के लिए वे सेब, संतरा और अंगूर जैसे फल का इस्तेमाल किया करते हैं. ताकि लोगों की सेहत अच्छी रहे.

दूर-दूर से शराब पीने आते थे लोग


हिरासत में लिए गए तस्कर ने यह भी कहा कि उसके गांव और आसपास इलाके में अवैध शराब के कई अड्डे हैं. लेकिन उसके फल वाले हेल्थी शराब को पीने के लिए दूर-दूर से लोग आते हैं. कीमत थोड़ी महंगी है, लेकिन शराब के शौकीन उसके यहां दूर-दूर से आया करते हैं. फिलहाल , उत्पाद विभाग ने शराब कारोबारी को गिरफ्तार करते हुए भारी मात्रा में तैयार शराब जब्त कर लिया है.


एक्साइज इंस्पेक्टर ने कही ये बात


इस संबंध में वैशाली एक्साइज इंस्पेक्टर अजीत कुमार ने बताया कि अवैध शराब बनाने की सूचना मिली थी. इसी आधार पर छापेमारी की गई थी, लेकिन जब टीम वहां पहुंची तो देखा कि वहां नारंगी और सेब के छिलके पड़े हुए थे. वहीं, जो तैयार शराब बरामद हुआ वह भी कलरफुल था. पूछताछ के दौरान पता चला कि वे फल से शराब तैयार करते थे और दूरदराज के लोग उनके पास शराब पीने आया करते थे.

Followers

MGID

Koshi Live News