Koshi Live-कोशी लाइव BIHAR:75 हजार में स्कार्पियो तो 10 हजार में जीप, बिहार सरकार बेच रही अपनी VIP नंबर वाली गाड़ियां, टेंडर जारी - Koshi Live-कोशी लाइव बिहार का नं1 ऑनलाइन न्यूज पोर्टल कोशी लाइव! विज्ञापन के लिए संपर्क करें MOB:7739152002

BREAKING

ADS

Translate

Saturday, January 23, 2021

BIHAR:75 हजार में स्कार्पियो तो 10 हजार में जीप, बिहार सरकार बेच रही अपनी VIP नंबर वाली गाड़ियां, टेंडर जारी

कोशी लाइव डेस्क:
सांकेतिक फोटो

बिहार सरकार ने पुराने सचिवालय परिसर में अपनी पुरानी गाड़ियों को जमा किया है. हालांकि इन गाड़ियों को सरकार ने खटारा की श्रेणी में रख दिया है. लेकिन इन गाड़ियों को अब सरकार नीलाम करने जा रही है. इन गाड़ियों की नीलामी राशि बेहद कम रखी गई है. हालांकि नीलामी के दौरान यह बढ़ भी सकती है. यह इस बात पर निर्भर करेगा कि दावेदार किस गाड़ी में कितनी दिलचस्पी लेते हैं.

बता दें कि इन गाड़ियों को बोली लगाने से पहले आप चेक नहीं कर पाएंगे. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, नीलामी के टेंडर में इसे स्पस्ट कर दिया गया है. मतलब गाड़ी जिस रूप में है आपको उसी हालत में गाड़ी लेनी होगी. ऐसा माना जा रहा है कि इसे खरीदने वालों को गाड़ियों की मरम्मत में मोटी रकम खर्च करने पड़ सकते हैं.

गाड़ियों की नीलामी कीमत 3 हजार से शुरू की गई है. कभी बड़े लोगों की शान रही अंबेसडर कार की नीलामी कीमत केवल 3 हजार रुपए है. जबकि सबसे महंगी गाड़ी स्कार्पियो कार है, जिसकी नीलामी कीमत 75 हजार रुपए रखी गई है. क्वालिस को 40 हजार तो जीप को केवल 10 हजार रुपए में बेचा जा रहा है. वहीं बिना नाम वाली गाड़ी 2 हजार में भी बेची जा रही है. इन गाड़ियों की अनुमानित कीमत मोटरयान निरीक्षक की ओर से तय की गई है. लेकिन यह नीलामी के दौरान बढ़ भी सकती है.

Koshi Live News


बता दें कि गाड़ी की नीलामी में हिस्सा लेने सभी दावेदारों को नीलामी की जमानत राशि जमा करानी होगी. जो दावेदार अंत तक गाड़ी नहीं खरीदते हैं उनकी जमानत राशि लौटा दी जाएगी.

वित्त विभाग ने शुक्रवार को इन गाड़ियों की बिक्री के लिए टेंडर जारी किया है. जिसमें गाड़ियों का ब्यौरा दिया गया है. बिक्री हो रही गाड़ियों में अंबेसड़र कार, जीप, स्कार्पियो, मारुती वैन, क्वालिस, सफारी, जिप्सी वगैरह शामिल हैं. अधिकतर गाड़ियों में वीआइपी नंबर ही है.

Followers

MGID

Koshi Live News