Koshi Live-कोशी लाइव Bihar School News: कब से खुलेंगे बिहार में जूनियर बच्चों के लिए स्कूल?, जानें सरकार की क्या है तैयारी... - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

ADS

Translate

Tuesday, January 12, 2021

Bihar School News: कब से खुलेंगे बिहार में जूनियर बच्चों के लिए स्कूल?, जानें सरकार की क्या है तैयारी...


बिहार में कोरोनाकाल के दौरान बंद किए गए स्कूलों को दोबारा खोल (Bihar School Reopen) दिया गया है. करीब 9 महीने के बाद सूबे के स्कूलों को 4 जनवरी से फिर खोला गया. हालांकि अभी केवल 9वीं से 12वीं तक के बच्चों को स्कूल आने की सशर्त अनुमति मिली है. कक्षा आठवीं तक के बच्चों को अभी भी स्कूल आने की अनुमति नहीं मिली है.



एक दो दिनों में इसे लेकर भी फैसला सामने आने की खबर आ रही है कि जूनियर बच्चों के लिए स्कूल खोले जाएंगे या नहीं. बिहार में जूनियर बच्चों के लिए स्कूल खोलने से जुड़ी हर Hindi News से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

बिहार में कक्षा 9वीं से 12वीं तक के बच्चों के लिए स्कूलों को खोलने की हरी झंडी मिलने के बाद अब जूनियर बच्चों को लेकर भी जल्द ही फैसला सामने आने वाला है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बिहार के मुख्य सचिव दीपक कुमार ने कहा है कि एक से दो दिन के अंदर इस बात का फैसला ले लिया जाएगा कि जूनियर बच्चों के लिए स्कूलों को खोला जाएगा या नहीं. जल्द ही इसे लेकर बैठक होने वाली है जिसमें सारे बिंदुओं पर चर्चा कर निर्णय लिया जाएगा.

वहीं उन्होंने कहा कि बैठक में 9वीं से 12वीं तक के बच्चों के लिए स्कूलों के खुलने के नतीजे की भी समीक्षा होगी. इसी आधार पर जूनियर बच्चों के लिए स्कूलों को खोलने का अंतिम फैसला लिया जाएगा.




बता दें कि कोरोनाकाल में स्कूलों को बंद करने के बाद करीब 9 महीने के बाद बिहार में 9वीं से 12वीं तक के बच्चों के लिए स्कूलों को खोला गया. जिसके बाद गया और मुंगेर से छात्रों व शिक्षकों के संक्रमित होने के मामले भी सामने आए. स्कूल खोले जाने के बाद भी फिलहाल छात्रों की उपस्थिति बेहद कम देखी जा रही है. वहीं अभिभावक जूनियर छात्रों के लिए स्कूल खुलने के फैसले का भी इंतजार कर रहे हैं.

Followers

MGID

Koshi Live News