Koshi Live-कोशी लाइव BIHAR POLITICS:भाजपा ने बिहार के सभी जिलों के लिए घोषित किए प्रभारी, बूथ स्‍तर पर संगठन मजबूत करने पर जोर - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

ADS

Translate

Wednesday, January 27, 2021

BIHAR POLITICS:भाजपा ने बिहार के सभी जिलों के लिए घोषित किए प्रभारी, बूथ स्‍तर पर संगठन मजबूत करने पर जोर

कोशी लाइव डेस्क:

बिहार विधानसभा चुनाव के बाद एक तरफ जद यू में सांगठनिक ओवरहालिंग शुरू हो गई है तो भाजपा ने भी बूथ स्‍तर पर संगठन को नई गति देने के लिए सभी जिलों के प्रभारी पदाधिकारी और प्रभारी महामंत्री की नियुक्ति कर दी है। प्रदेश अध्‍यक्ष डा.संजय जायसवाल ने इस सम्‍बन्‍ध में एक पत्र जारी किया है।

भाजपा के जिला प्रभारियों का मकसद संगठन को बूथ स्‍तर पर मजबूत बनाना है। पार्टी का खासतौर से उन जिलों पर ध्‍यान है जहां पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव के दौरान उसका प्रदर्शन अच्‍छा नहीं रहा। प्रभारियों की नियुक्ति के साथ ही भाजपा नेतृत्‍व ने इन क्षेत्रों पर विशेष ध्‍यान देकर नए सिरे से संगठन को मजबूत बनाने पर जोर दिया है। पटना की दीघा विधानसभा क्षेत्र के विधायक संजीव चौरसिया को पटना जिले के साथ ही जहानाबाद, गया, अरवल, औरंगाबाद, भोजपुर (आरा), बक्‍सर, कैमूर (भभुआ) और रोहतास (सासाराम) जिले का प्रभारी महामंत्री बनाया गया है। उन्‍हें पटना और गया प्रमंडल के जिलों की जिम्‍मेदारी सौंपी गई है। पटना में भाजपा की संगठनात्‍मक संरचना तीन जिलों की है। इस क्षेत्र में पिछले चुनाव में पार्टी का प्रदर्शन अच्‍छा नहीं रहा था।

पार्टी के पूर्व सांसद जनक चमार को तिरहुत, चंपारण और सारण प्रमंडल के जिलों की जिम्‍मेदारी सौंपी मिली है। मिथिला, बेगूसराय और कोशी क्षेत्र की जिम्‍मेदारी देवेश कुमार को दी गई है। सुशील चौधरी को भागलपुर, मुंगेर, नालंदा और सीमांचल क्षेत्र की जिम्‍मेदारी दी गई है। इन नेताओं को प्रभारी महामंत्री बनाया गया है। इनके अलावा प्रभारी पदाधिकारी के रूप में भी जिलावार जिम्‍मेदारी तय की गई है।

मोर्चों के प्रभारी घोषित
इसके साथ ही पार्टी ने मोर्चों के पदाधिकारी भी घोषित किए हैं। अजय निषाद को ओबीसी मोर्चा, अनुसूचित जाति मोर्चा, अनुसूचित जनजाति मोर्चा और अल्‍पसंख्‍यक मोर्चा का प्रभारी बनाया है। राजेंद्र गुप्‍ता को प्रवक्‍ता एवं मीडिया प्रभारी बनाया गया है। नीतीश मिश्रा को युवा मोर्चा, महिला मोर्चा और किसान मोर्चा का प्रभारी बनाया गया है।

किसे, कहां की जिम्‍मेदारी दी गई।

राधा मोहन शर्मा- वैशाली, मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, शिवहर
ओम प्रकाश यादव- बगहा, रक्‍सौल, बेतिया, मोतिहारी, ढाका
प्रमोद चंद्रवंशी- भोजपुर, रोहतास, कैमूर, बक्‍सर
राजीव रंजन- गया, जहानाबाद, अरवल, औरंगाबाद
मिथिलेश तिवारी- पटना महानगर, पटना ग्रामीण, बाढ़
शैलेंद्र मिश्रा- सिवान, गोपालगंज, छपरा
बेबी कुमारी- दरभंगा, मधुबनी, झंझारपुर
अजय यादव- नालंदा, नवादा, शेखपुरा
शंभू शरण पटेल- अररिया, पूर्णिया, कट‍िहार, किशनगंज
राजेश वर्मा- बेगुसराय, समस्‍तीपुर, खगड़‍िया
प्रवीण तांती- सुपौल, सहरसा, मधेपुरा
पिंकी कुशवाहा- भागलपुर, बांका, नवगछिया
बेबी चंकी- मुंगेर, जमुई, लखीसराय

Followers

MGID

Koshi Live News