Koshi Live-कोशी लाइव BIHAR POLITICS:तेजस्वी का तंज- शराबबंदी की पोल खोलने वाले SP का हुआ तबादला, यही नीतीश का असली चेहरा - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

ADS

Translate

Wednesday, January 20, 2021

BIHAR POLITICS:तेजस्वी का तंज- शराबबंदी की पोल खोलने वाले SP का हुआ तबादला, यही नीतीश का असली चेहरा


एसपी मद्य निषेध राकेश कुमार सिन्हा ने 6 जनवरी को सूबे के सभी एसपी और एसएसपी को पत्र लिखा था, जिसमें उन्होंने शराबबंदी कानून को लेकर बड़ा खुलासा किया था. हालांकि, उनके पत्र को डीजीपी को निरस्त कर दिया था.

पटना: बिहार में लागू शराबबंदी कानून की पोल खोलने वाले एसपी मद्य निषेध राकेश कुमार सिन्हा के तबादले के बाद नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश हमला बोला है. तेजस्वी ने सीएम नीतीश पर निशाना साधते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ने शराब माफियाओं के कहने पर मद्य निषेध के एसपी का तबादला कर दिया, जिसने राज्य में लागू शराबबंदी की पोल खोली थी.

दरअसल, यही नीतीश कुमार का असली चेहरा है.


तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर कही ये बात


नेता प्रतिपक्ष ने ट्वीट कर लिखा, " पटना के एसपी मद्य निषेध ने सभी जिलों के एसएसपी और एसपी को पत्र लिखा कि उत्पाद और पुलिस विभाग के अधिकारी सत्ताधारी जनप्रतिनिधियों के साथ मिलकर शराब बिक्री करवा रहे हैं. सीएम आवास में पहुंच रखने वाले शराब माफिया ने सीएम से अब उस एसपी का तबादला करवा दिया. यही है नीतीश कुमार का असली चेहरा."





एसपी मद्य निषेध ने कही थी यह बात


दरअसल, एसपी मद्य निषेध राकेश कुमार सिन्हा ने 6 जनवरी को सूबे के सभी एसपी और एसएसपी को पत्र लिखा था, जिसमें उन्होंने शराबबंदी कानून को लेकर बड़ा खुलासा किया था. उन्होंने अपने पत्र में लिखा था कि उत्पाद अफसरों की मिलीभगत से पूरे प्रदेश में शराब का अवैध धंधा जोरशोर से चल रहा है.


उन्होंने उत्पाद विभाग के अधिकारियों की भूमिका पर सवाल खड़ा करते हुए कहा था कि उत्पाद विभाग के इंस्पेक्टर, दारोगा और सिपाही के संपत्ति की जांच होनी चाहिए. उनके साथ ही उनके रिश्तेदारों के चल-अचल संपत्ति की भी जांच होनी चाहिए. साथ ही उनका लोकेशन भी ट्रेस किया जाना चाहिए.


पत्र निरस्त करने के बाद किया तबादला


हालांकि, एसपी मद्य निषेध द्वारा लिखे गए पत्र पर संज्ञान लेने की बजाय डीजीपी एसके सिंघल ने 19 जनवरी को उनके पत्र निरस्त कर दिया था. इस बाबत पुलिस मुख्यालय से एक अधिसूचना जारी की गई थी, जिसमें यह बताया गया था कि गुप्त परिवाद विषय में प्राप्त पत्र को निरस्त किया जाता है. पत्र निरस्त करने के साथ ही 19 तारीख को ही एसपी मद्य निषेध राकेश कुमार सिन्हा का तबादला कर दिया गया. मद्य निषेध विभाग से हटाकर कर उन्हें पटना स्पेशल ब्रांच का एसपी बना दिया गया. इसी बात के प्रकाश में आने के बाद तेजस्वी ने सरकार पर हमला बोला है.

Followers

MGID

Koshi Live News