Koshi Live-कोशी लाइव BIHAR NEWS:शाहनवाज हुसैन व मुकेश सहनी जाएंगे विधान परिषद, शाहनवाज को सरकार में मिल सकती बड़ी जिम्‍मेदारी - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

ADS

Translate

Sunday, January 17, 2021

BIHAR NEWS:शाहनवाज हुसैन व मुकेश सहनी जाएंगे विधान परिषद, शाहनवाज को सरकार में मिल सकती बड़ी जिम्‍मेदारी


पटना, राज्य ब्यूरो। भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) ने विधान परिषद उपचुनाव (Bihar legislative council by-election) के लिए प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी है। पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ भाजाप नेता सैयद शाहनवाज हुसैन (Syed Shahnawaj Hussain) विधान परिषद उप चुनाव के प्रत्याशी बनाए गए हैं। एनडीए (NDA) की ओर से दूसरे प्रत्याशी पशुपालन मंत्री मुकेश साहनी (animal husbandry minister Mukesh Sahani) बनाए गए हैं। भारतीय जनता पार्टी (BJP) के वरिष्‍ठ नेता और अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन को लेकर पार्टी ने बड़ा दांव खेला है।

शाहनवाज ने लंबे समय तक केंद्र की राजनीति में दखल रखा है, लेकिन अब भाजपा उन्‍हें बिहार की राजनीति में ला रही है। ऐसा माना जा रहा है कि विधान परिषद में चुने जाने के बाद उन्‍हें बिहार सरकार में भी बड़ी जिम्‍मेदारी मिल सकती है।

शाहनवाज हुसैन के जरिये भाजपा ने खेला है बड़ा दांव

शाहनवाज हुसैन पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के प्रिय नेताओं में शुमार रहे। उनको बेहद शांत, सौम्‍य और ईमानदार छवि के लिए जाना जाता है। उनका बेदाग राजनीतिक कॅरियर और पार्टी नेतृत्‍व के हर फैसले पर साथ देने के गुण का फायदा उन्‍हें मिल सकता है। भाजपा ने उन्‍हें विधान परिषद चुनाव का प्रत्याशी बनाकर अल्पसंख्यक समुदाय के प्रति बड़ा संदेश दिया है। वर्तमान में विधान परिषद और विधानसभा में भाजपा का कोई भी अल्पसंख्यक चेहरा नहीं है। पार्टी ने शाहनवाज हुसैन के जरिए तुरुप का पत्ता के रूप में इस्तेमाल किया है। आने वाले दिनों में भाजपा इसके जरिये कई राजनीतिक समीकरण साधने का प्रयास करेगी।

Followers

MGID

Koshi Live News