Koshi Live-कोशी लाइव Bihar News : JDU के 17 विधायकों के टूट का किया था दावा, अब तेजस्वी ने दिया रिटर्न गिफ्ट ! 'लालू के श्याम' बने राजद के प्रदेश उपाध्यक्ष - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

ADS

Translate

Friday, January 8, 2021

Bihar News : JDU के 17 विधायकों के टूट का किया था दावा, अब तेजस्वी ने दिया रिटर्न गिफ्ट ! 'लालू के श्याम' बने राजद के प्रदेश उपाध्यक्ष


Bihar news : नए साल में बिहार की राजनीति जेडीयू विधायकों में टूट का दावा कर सियासी हलकों में तूफान खड़ा कर देने वाले श्याम रजक को राजद ने प्रदेश उपाध्यक्ष बनाया है. राजद के अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने इस संबध में एक पत्र भी जारी किया है. श्याम रजक एक समय में लालू यादव के सबसे करीबी नेताओं में से एक थे.

कौन है श्याम रजक- श्याम रजक वर्तमान में राजद के कद्दावर नेताओं में से एक हैं.

वे बिहार विधानसभा चुनाव से पहले तक जेडीयू में थे, हालांकि रजक की राजनीतिक शुरूआत लालू यादव के साथ ही हुई. रजक एक वक्त में लालू यादव के करीबी नेता माने जाते थे. उन्हें राजनीतिक गलियारों में 'लालू के श्याम' नाम से जाना जाता था. रजक नीतीश सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं.

अब मिला रिटर्न गिफ्ट- बिहार विधानसभा चुनाव में हार के बाद श्याम रजक राजनीति से साइडलाइन माने जा रहे थे, लेकिन बीते दिनों उन्होंने 17 विधायकों के टूट की बात कहकर राजनीतिक भूचाल ला दिया था. श्याम रजक के दावे पर खुद सीएम नीतीश कुमार ने सफाई दी थी. अब श्याम रजक को राजद ने प्रदेश उपाध्यक्ष बनाया है.

इन दोनों को भी मिला पद- राजद ने श्याम रजक के अलावा भूदेव चौधरी और प्रेम कुमार मणि को भी पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष बनाया है. भूदेव चौधरी भी जेडीयू से आए थे. भूदेव चौधरी जमुई से सांसद का चुनाव भी लड़ चुके हैं.

Followers

MGID

Koshi Live News