Koshi Live-कोशी लाइव Bihar News: लिपि सिंह और सुशांत मामले में सुर्खियों में रहे विनय तिवारी सहित पांच IPS अफसरों को सरकार ने दिया तोहफा - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

ADS

Translate

Wednesday, January 6, 2021

Bihar News: लिपि सिंह और सुशांत मामले में सुर्खियों में रहे विनय तिवारी सहित पांच IPS अफसरों को सरकार ने दिया तोहफा



Bihar News: बिहार कैडर के पांच आइपीएस अफसरों (Bihar IPS Officers) को वरीय समय वेतनमान की प्रोन्नति दी गयी है. मंगलवार को इस संबंध में गृह विभाग की ओर से अधिसूचना जारी कर दी गयी. इसमें 2013 बैच के आइपीएस गौरव मंगला, 2015 बैच के आइपीएस विनय तिवारी (IPS Vinay Tiwari) और हृदयकांत और 2016 बैच की आइपीएस लिपि सिंह (IPS Lipi Singh) व अशोक मिश्रा को एक जनवरी 2020 के प्रभाव से वेतनमान प्रोन्नति दी गयी है.

बता दें कि बिहार के चर्चित आइपीएस अधिकारी विनय तिवारी सुशांत सिंह राजपूत की मौत (Sushant singh rajput case) मामले में सुर्खियों में रहे थे. गौरतलब है कि बीते हफ्ते में भी बिहार के 10 आईपीएस अधिकारियों की ट्रांसफर-पोस्टिंग हुई थी. इसमें तीन डीआइजी को आइजी और छह आइजी को एडीजी पद पर प्रोन्नति मिली थी. डीआइजी रैंक के तीन अफसर विकास वैभव, विजय वर्मा, सुरेश चौधरी को आइजी बनाया गया था.

कई आईपीएस अधिकारियों की तैनाती भी हुई थी. इसमें लिपि सिंह को सहरसा का पुलिस कप्तान बनाया गया है. इसके अलावा अजीत कुमार को गया एसएसपी, निताशा गुड़िया को भागलपुर एसएसपी, राजेश कुमार को कैमूर एसपी, आशीष भारती को रोहतास एसपी, हरिप्रसाद एस को नालंदा एसपी, धुरत सियाली को नवादा एसपी, संजय भारती को शिवहर एसपी, दयाशंकर को पूर्णिया एसपी, संतोष कुमार को छपरा एसपी, कार्तिकेय शर्मा को शेखपुरा एसपी, सुशांत कुमार सरोज को भागलपुर एसपी और आनंद कुमार को गोपालगंज एसपी बनाया गया है.

केरल कैडर के आइएएस को मिली प्रोन्नति

बिहार में प्रतिनियुक्ति पर तैनात केरल कैडर के आइएएस अधिकारी केशवेंद्र कुमार को प्रोफॉर्मा प्रोन्नति प्रदान की गयी है. 2008 बैच के ये अधिकारी वर्तमान में पशु एवं मत्स्य संसाधन विभाग में अपर सचिव के पद पर तैनात हैं. उन्हें इसी विभाग में विशेष सचिव बना दिया गया है. उनके पास राज्य स्वास्थ्य समिति के अपर कार्यपालक निदेशक का अतिरिक्त प्रभार भी है. सामान्य प्रशासन विभाग ने इससे संबंधित अधिसूचना जारी कर दी है.

Followers

MGID

Koshi Live News