Koshi Live-कोशी लाइव Bihar CoronaVirus Vaccine Update: रजिस्ट्रेशन के लिए बचे हैं केवल 24 घंटे, Co-WIN ऐप की लें मदद - Koshi Live-कोशी लाइव बिहार का नं1 ऑनलाइन न्यूज पोर्टल कोशी लाइव! विज्ञापन के लिए संपर्क करें MOB:7739152002

BREAKING

ADS

Translate

Wednesday, January 6, 2021

Bihar CoronaVirus Vaccine Update: रजिस्ट्रेशन के लिए बचे हैं केवल 24 घंटे, Co-WIN ऐप की लें मदद


राज्य ब्यूरो, पटना: राज्य के करीब सात हजार प्राइवेट स्वास्थ्य संस्थानों को वैक्सीन के लिए 24 घंटे में अपने संस्थान का निबंधन सरकार के ऐप को-विन (CO WIN) पर करा लेना होगा। ऐसा नहीं करने वाले स्वास्थ्य संस्थान के कर्मियों को वैक्सीन से वंचित होना पड़ सकता है। राज्य स्वास्थ्य समिति ने इस संबंध में नए सिरे से आदेश जारी किए हैं।

संस्थान का रजिस्ट्रेशन को-विन पर होगा कराना

स्वास्थ्य समिति से मिली जानकारी के अनुसार केंद्र सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक कोरोना संक्रमण से बचाव का टीका सबसे पहले स्वास्थ्य कर्मियों, डॉक्टरों, नर्स के साथ दूसरे पारा मेडिक्स को दिया जाना है। स्वास्थ्य कर्मियों में प्राइवेट क्षेत्र के डॉक्टर और पारा मेडिक्स का भी टीकाकरण किया जाना है, लेकिन इसके पूर्व यह आवश्यक है कि निजी मेडिकल संस्थान और मेडिकल कॉलेज को-विन ऐप पर संस्थान का रजिस्ट्रेशन कराएं। 

एक जनवरी को ही भेजा गया था पत्र

स्वास्थ्य समिति की ओर से एक जनवरी को ही राज्य के करीब छह हजार प्राइवेट स्वास्थ्य संस्थानों को पत्र भेज संस्थान के निबंधन के आदेश दिए गए थे। इस कार्य के लिए सात जनवरी की मियाद तय की गई है। संस्थान अपना निबंधन कराने के बाद ही अपने कर्मियों का निबंधन संबंधित ऐप पर कर सकेंगे। निबंधन नहीं होने की स्थिति में संबंधित संस्थान के कर्मियों का टीकाकरण नहीं हो पाएगा।

सात जनवरी तक है आखिरी मियाद

स्वास्थ्य समिति ने अब पूर्व के आदेश का हवाला देकर कहा है कि सभी स्वास्थ्य संस्थान सात जनवरी 2021 तक निबंधन करा लें, ताकि उनके कर्मियों का टीकाकरण बाधित न होने पाए। स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक के आदेश पर यह पत्र जारी किया गया है। गौरतलब है कि बिहार में कोरोना से अबतक दो लाख से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं। करीब इतने ही मरीज स्वस्थ भी हो चुके हैं। वर्तमान में कोविड-19 के एक्टिव मरीजों की संख्या मात्र 4229 रह गई है। 

Followers

MGID

Koshi Live News